Neetu Chandra Happy Birthday: बॉलीवुड की पहली ब्लैक बेल्ट अभिनेत्री नीतू चंद्रा काम से ज्यादा विवादों से बटोरीं सुर्खियां

Neetu Chandra Happy Birthday: अपनी खूबसूरत अदाओं से दर्शकों का दिल जीतने में माहिर बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू चंद्रा आज कोई अलग पहचान की मोहताज नहीं हैं। आज नीतू चंद्रा का बर्थडे है, तो चलिए इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Happy Birthday Neetu Chandra: नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून 1984 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। अपनी हुस्न का जादू चलाने वाली नीतू चंद्रा बॉलीवुड की पहली ब्लैक बेल्ट एक्ट्रेस हैं। हालांकि एक्ट्रेस अपने काम से ज्यादा विवादों की वजह से चर्चा में रही हैं। 'गरम मसाला', 'ट्रैफिक सिग्नल', 'सत्यमेव जयते' में अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस नीतू चंद्रा का आज जन्मदिन है, आज हम आपको उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं।

'नीतू चंद्रा की मॉडलिंग का सफर'

एक्ट्रेस नीतू चंद्रा अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई समाप्त करने के बाद ग्रेजुएशन के लिए दिल्ली गई थीं। अपने मां के कहने पर उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा जिसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों और वीडियो में काम किया। साल 1997 के दौरान वर्ल्ड ताइक्वांडो चैंपियनशिप में एक्ट्रेस ने देश का प्रतिनिधित्व किया था और ब्लैक बेल्ट हासिल किया था।

'फिल्म 'गरम मसाला' से किया बॉलीवुड में डेब्यू'

साल 2005 में आई फिल्म ‘गरम मसाला’ से एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने साल 2006 में तेलुगु फिल्म 'गोदावरी' में अपनी अदाकारी दिखाया। इसके अलावा नीतू चंद्रा 'ट्रैफिक सिग्नल', 'वन टू थ्री', 'रण', अपार्टमेंट आदि फिल्मों में काम करने के लिए जानी जाती हैं।

'विवादों से कमाया नाम'

नीतू चंद्रा अपनी अदाकारी के ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियों में रही हैं। दरअसल, साल 2009 में नीतू शर्मा ने एक मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट कराया था जो काफी बोल्ड था। इस फोटोशूट की वजह से एक्ट्रेस को काफी ट्रोल किया गया था जिसके बाद यह फोटोशूट बंद करा दिया गया था।'

लव लाइफ के वजह से भी चर्चे में रही एक्ट्रेस

आपको बता दें कि एक्ट्रेस नीतू चंद्रा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी सुर्खियों में रही हैं। रिपोर्ट की माने तो एक्ट्रेस का अफेयर एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ काफी चर्चे में था दोनों को अक्सर साथ में देखा जाता था। हालांकि इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और इनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद एक्ट्रेस का नाम क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ के साथ जुड़ा लेकिन इस रिलेशन के बारे में नीतू ने कभी ऑफिशियल बयान नहीं दिया।

calender
20 June 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो