Parveen Babi: टाइम मैगजीन के कवर पर आने वाली पहली अभिनेत्री थी परवीन बॉबी, पढ़ें उनकी ज़िंदगी की अनकही दास्तां

Parveen Babi Birth Anniversary: 70 के दौर में जब परवीन बॉबी की एंट्री भारतीय सिनेमा में हुई तब सब उनके दीवाने हो गए. अपनी खूबसूरती, बोल्डनेस और बिंदास अंदाज से बहुत जल्द लोगों को अपना दिवाना बना दिया. तो चलिए आज उनके बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उनके पर्सनल लाइफ का सच जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Parveen Babi Birth Anniversary: भारतीय सिनेमा में जब हेमा मालिनी, जीनत अमान, डिंपल कपाड़िया, जया बच्चन, रीना रॉय और रेखा जैसी अभिनेत्रियों का जादू लोगों का सिर चढ़कर बोल रहा तभी एक हवा के झोंके की तरह मनोरंजन जगत में परवीन बॉबी की एंट्री हुई. भारतीय सिनेमा में कदम रखने के तुरंत बाद उन्होंने अपनी खूबसूरती, बोल्डनेस और बिंदास अंदाज से लोगों को दिवाना बना दिया.

आज परवीन बॉबी की 74वीं बर्थ एनिवर्सरी है तो चलिए इसके खास मौके पर उनके लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बाते जानते हैं जो शायद ही आपने कभी पढ़ा या सुना होगा तो चलिए जानते हैं.

टाइम मैगजीन के कवर पर आने वाली पहली अभिनेत्री

परवीन बॉबी भारतीय सिनेमा का वो अदाकारा थी जिनकी फोटो पहली बार टाइम मैगजीन के कवर पर छापी गई थी. परवीन बॉबी को इंडस्ट्री में कदम रखे अभी चार साल ही हुए थे लेकिन उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा थी. दिलचस्प बात यह है कि परवीन बॉबी पहली ऐसी भारतीय अदाकारा थी जिसकी फोटो टाइम मैगनीज के कवर पर नजर आई थी. इससे पहले किसी भी अभिनेत्री की फोटो मैगजीन पर नहीं छपी थी.

टाइम मैगजीन
टाइम मैगजीन

परवीन बाबी ने बॉलीवुड में फैशन को दी नई परिभाषा

परवीन बॉबी और जीनत अमान दो ऐसी महिला कलाकार थीं जो बॉलीवुड में फैशन को नई परिभाषा दी. ये दोनों ही एक्ट्रेस युवा-शहरी भारत का चेहरा थीं. दोनों अभिनेत्रियों ने और बॉलीवुड में वेस्टर्न फैशन को बढ़ावा दिया. परवीन बॉबी एक्ट्रेस बनने से पहले एक मॉडल थी. यही वजह है वह उस दौर जहां लड़किया साड़ी, सलवार सूट पहनती थी वो गाउन, क्रॉप टॉप, स्कर्ट और बीच वियर पहनकर पर्दे पर दिखाई देती थी. वह साड़ी और सलवार सूट में भी बेहद खूबसूरत लगती थी. हाल ही में बॉलीवुड के फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने परवीन बॉबी के फैशन स्टाइल की तारीफ की थी.

फैशन
फैशन

अमिताभ बच्चन के साथ काम करके मिली पहचान

जिस दौर में बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्रियां काम करने को तरसती थी उस दौर में परवीन बॉबी ने उनके साथ एक के बाद एक हिट फिल्म दिए जा रही थी. दीवार, सुहाग, अमर, अकबर, एंथोनी, कालिया, काल पत्थर, शान और नमक हलाल जैसी तमाम फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बॉबी ने 8 फिल्म की जिसमें से सबसे खास  1974 में आई फिल्म मजबूर साबित हुई. इस फिल्म से एक्ट्रेस को एक अलग पहचान मिली. इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस की करियर में रफ्तार पकड़ी और दिन-ब-दिन नई ऊंचाइयां छूने लगीं.

calender
04 April 2024, 08:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो