Anup Ghoshal: 'तुझसे नाराज नहीं जिंदगी' के गायक अनूप घोषाल का निधन, 78 की उम्र में ली आखिरी सांस

Anup Ghoshal: बॉलीवुड के दिग्गज गायक अनूप घोषाल का आज शुक्रवार, (15 दिसंबर 2023) को निधन हो गया. कोलकाता स्थित अपने आवास पर उन्होंने आखिरी सांस ली. उनकी निधन की खबर सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुख जताया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Singer Anup Ghoshal Died: बॉलीवुड के दिग्गज गायक अनूप घोषाल का आज शुक्रवार, (15 दिसंबर 2023) को निधन हो गया. कोलकाता स्थित अपने आवास पर उन्होंने आखिरी सांस ली. उनकी निधन की खबर सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह संगीत जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. बता दें कि अनूप घोषाल लंबे समय से बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती थे.

कई फिल्मों को लिए दे चुके थे आवाज 

दिवंग्त गायक हिंदी के कई मशहूर फिल्मों के लिए गा चुके हैं. सत्यजीत रे की 'गुपी गेन बाधा बेन' और 'हीरक राजार देशने' जैसी फिल्मों में गाने गाए. उनकी गायकी ने लोगों के दिल में जगह बना ली.  'मोरा दुजांय राजार जाई' से 'अहा की आनंद आकाशे बतासे' से लेकर 'ऐसे हीरक देशे', 'देखो रे नयन मेले'.

राजनीति मैदान में भी आजमा चुके थे हाथ

अूनप घोषाल की पहचान एक गायक के अलावा राजनेता के तौर पर भी जानी जाती है. साल 2011 में उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता की पार्टी से चुनाव लड़ा. जहां हुगली के उत्तरपाड़ा विधानसभा सीट से उन्होंने अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की. जहां उन्हें जीत मिली. 

2016 में उनकी जगह पत्रकार प्रबीर घोषाल उत्तरपाड़ा से चुनाव जीतकर विधायक बने. बाद वह अपनी मर्जी से राजनीति के मैदान से हट गए. लेकिन मुख्यमंत्री के साथ उनके अच्छे रिश्ते में दरार अनूप की मौत के बाद ही महसूस होने लगी थी. 

calender
15 December 2023, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो