'आप’ को लगे उड़ान के पंख

पंजाब सूबे में अपनी जीत और सत्ता हांसिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों के चेहरे पर खुशी की लहर देखी जा सकती है वहीं अब पार्टी ने विस्तारीकरण करने की तरफ भी अपना रूख कर लिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times
पंजाब सूबे में अपनी जीत और सत्ता हांसिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों के चेहरे पर खुशी की लहर देखी जा सकती है वहीं अब पार्टी ने विस्तारीकरण करने की तरफ भी अपना रूख कर लिया है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से पार्टी को सफलता मिल रही है उससे अन्य राज्यों में विस्तार करना जरूरी है ताकि आगामी भविष्य को तय किया जा सके ।
 
इन राज्यों में होगा विस्तार
आम आदमी पार्टी अब जिन राज्यों में अपना विस्तार करने जा रही है उनमें गुजरात छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना आदि प्रमुख रूप से शामिल है। इन सभी राज्यों में फिलहाल पार्टी ने प्रभारियों की नियुक्ति की है तथा इन प्रभारियों को संबंधित राज्यों में विस्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
 
गुजरात पर नजर है अब 
बता दें कि गुजरात राज्य में इसी साल नवंबर-दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव होना है और अब यहां भी आम आदमी पार्टी की नजर है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से पार्टी ने पंजाब में फतह की, उसी तरह गुजरात को भी फतह करना उसका टारगेट है। पार्टी के रणनीतिकारों ने गुजरात के मामले में अभी से मंथन करना शुरू कर दिया है। गुजरात के अलावा हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव होना है लिहाजा आप की नजर इन दोनों ही राज्यों पर ज्यादा है।
 
पाठक पर किया भरोसा
गुजरात में डॉ. संदीप पाठक को प्रभारी बनाकर उन पर भरोसा जताया गया है। पाठक को गुजरात में पार्टी के लिए जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी है जबकि गुलाब सिंह  को गुजरात में ही चुनाव प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया। सिंह दिल्ली में विधायक है। यहां बता दें कि जिन संदीप पाठक को आप ने गुजरात में प्रभारी बनाया है वे पार्टी के बेहतरी रणनीतिकार माने जाते है। आईआईटी दिल्ली में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पाठक पर पार्टी ने इसलिए भी विश्वास किया है क्योंकि उन्होंने पंजाब सूबे में हुए चुनाव के दौरान पार्टी के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिकार के रूप में कार्य किया था।
calender
22 March 2022, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो