अमित शाह ने एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा- राजौरी के दोषियों को जल्द मिलेगी सजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर दौरें पर हैं जहा उन्होने आंतकी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ बातचीत की और मृतको को श्रद्धांजलि दी। इसके गृह मंत्री ने आधिकारियों के साथ हाइलेवल की बैठक की

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर दौरें पर हैं जहा उन्होने आंतकी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ बातचीत की और मृतको को श्रद्धांजलि दी। इसके गृह मंत्री ने आधिकारियों के साथ हाइलेवल की बैठक की। जिसमें उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादी ग्रुपों के सपोर्ट सिस्टम से लेकर सभी पहलुओं पर चर्चा हुई। संपूर्ण 360 सुरक्षा चक्र बनाने पर चर्चा की गई। हमारी जितनी भी सूचना की एजेंसी हैं उनसे भी बात की गई है। सिक्योरिटी एजेंसी के सभी पहलूओं को और सभी प्रकार की जितनी भी एजेंसियां जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा में लगी है उनके साथ एक विस्तृत चर्चा हुई है। आने वाले दिनों में एक बहुत सुरक्षित ग्रीड बनाने की तैयारी की जाएगी। BSF, CRPF, सेना या जम्मू कश्मीर पुलिस हो सभी मुस्तैद है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राजौरी आतंकवादी हमले की जांच NIA को सौंपी गई है। NIA और जम्मू पुलिस दोनों मिलकर इस घटना की जांच करेगी। विगत डेढ़ साल में जितनी भी घटनाएं हुईं हैं उन्हें भी सामने रखते हुए जांच की जाएगी। हमने जम्मू-कश्मीर में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों के साथ पूरी समीक्षा की है। मेरी यात्रा का उद्देश्य राजौरी क्षेत्र में उन परिवार के सदस्यों से मिलना था जिन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया था।

साथ ही आगे अमित शाह मे कहा कि  मैं जम्मू के नागरिकों को भरोसा दिला रहा हूं कि आतंकी संगठनों की मंशा जो भी हो, परन्तु हमारी सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद होकर जम्मू की सुरक्षा करेंगी। सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना और सभी सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों। इस भयावह घटना की जांच के लिए भारत सरकार पहले ही जांच एनआईए को सौंप चुकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को जांच में एनआईए को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है पिछले डेढ़ साल के दौरान हुई सभी आतंकी घटनाओं की भी उसी पैरामीटर पर जांच की जा रही है।

सोर्स- ट्विटर

इसे भी पढ़े..........

31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, वित्तमंत्री 1 फरवरी को पेश करेंगी बजट

calender
13 January 2023, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो