वैक्‍स करते ही स्किन पर निकलते हैं दाने? तो अपनाएं घरेलू टिप्स, तुरंत मिलेगा रिजल्ट

गर्मीयों में वैक्स कराते ही स्किन पर दाने निकलने शुरू हो जाते हैं. जिससे शरीर पर निशान बनने शुरु हो जाते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Home Remedies For Rashes After Waxing: गर्मीयों के मौसम में वैक्स ज्यादातर महिलाएं कराती हैं ,शरीर पर अनवांटेड बालों का हटाने के लिए लोग पार्लर जाकर वैक्सिंग कराने जाते हैं. लेकिन कुछ लोगों की सेन्सिटिव स्किन होने की वजह से दाने या रेशिश जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई लोगों के स्किन पर दाने आने से पस भी जम जाता है, जिसमें खुजली जैसी सम्स्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में संक्रमण का खतरा भी काफी ज्यादा हो जाता है. इस परेशानी का हल निकाले के लिए घरेलू उपायों को अपनाकर ठीक किया सकता है. 

ठंडे पानी का सेक

वैक्सिंग कराने के बाद अगर स्किन पर दाने आने शुरू हो जाते हैं तो इसके लिए नैप्किन या फिर तौलिये को ठंडे पानी से गीला करें, अब इसे स्किन पर सिकाई करें. ऐसा करने से स्किन रिलैक्स हो जाएगी. 

चीनी से स्‍क्रब करें

वैक्स कराने के पहले सबसे बेस्ट चीज आपको ये करनी है कि पोस्ट वैक्सिंग स्किन को हल्का एक्सफोलिएट  कर लें. आपको इसके लिए चीनी या नारियल का तेल या फिर ऑलिव ऑयल का पेस्ट बनाएं और इसे हल्के हाथों से स्किन को स्क्रब करें, ऐसा करने से स्किन के डेड सेल्स कम  हो जाएंगे. इसके साथ ही स्किन सोफ्ट हो जाएगी. 

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

वैक्सिंग कराने के बाद स्किन पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने के लिए हल्का मसाज कर लें, ऐसा करने से दाने शांत हो जाएंगे. इसके अलावा सूजन और जलन भी कम हो जाएगी. 

calender
10 May 2024, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो