Agnipath Scheme:दर्जनों ट्रेन आज भी रद्द,ज्यादा पश्चिम बंगाल और बिहार जानेवाली

अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) को लेकर जारी प्रर्दशन ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।इस्टर्न रेलवे(Eastern Railway)के द्वारा दिए गए सूचना के अनुसार लगभग 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है,वहीं कई को डाइवर्ट किया गया है.रद्द ट्रेनों में ज्यादा तर बिहार(Bihar) और पश्चिम बंगाल जाने वाली है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दानापुर। अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) को लेकर जारी प्रर्दशन ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।इस्टर्न रेलवे(Eastern Railway)के द्वारा दिए गए सूचना के अनुसार लगभग 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है,वहीं कई को डाइवर्ट किया गया है.रद्द ट्रेनों में ज्यादा तर बिहार(Bihar) और पश्चिम बंगाल जाने वाली है.

बता दें बीते दिन हुई भारी विरोध प्रर्दशन के बीच देशभर में 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द करना पड़ा साथ कई ट्रेनों को घंटों तक स्टेशनों पर खड़ा रहना पड़ा.आज दुबारा से इस तरह की परेशानियों से लोगों को न गुजरना पड़े इसके लिए तमाम स्टेशनों पर भारी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है,साथ ही अधिकारियों के द्वारा सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है.

गौरतलब हो कि बीते दिन हुई हिंसक प्रर्दशन(violent protest) और आगजनी में रेलवे को भारी क्षति हुई है.दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि रेलवे परिसर में तोड़फोड़ की घटनाओं में 200 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है, 50 कोच और 5 इंजन पूरी तरह से जल गए और सेवा से बाहर हो गए। प्लेटफार्म, कंप्यूटर और विभिन्न तकनीकी पुर्जे क्षतिग्रस्त हो गए।

हांलाकि योजना को लेकर विरोध आज भी जारी है,अब राजनीतिक पार्टीयां भी इसमें कुद पड़ी है,बीते दिन बिहार में राष्ट्रीय जनता दल(RJD) ने कॉलेजों और विश्वविद्धालयों के बाहर विरोध प्रर्दशन किया।आज दुबारा से बिहार बंद का ऐलान किया गया है। आज कांग्रेस पार्टी ने भी ऐलान किया है वह इस योजना को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर कल विरोध प्रर्दशन करेंगें.

calender
18 June 2022, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो