अलर्ट! भारत में दस्तक देने वाला है चक्रवाती तूफान

अलर्ट! भारत में दस्तक देने वाला है चक्रवाती तूफान

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भारत में चक्रवाती तूफान अपनी दस्तक देने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की खाड़ी में आसन्न चक्रवात ‘जवाद’ से निपटने की राज्यों, केंद्र सरकार के मंत्रालयों और संबंधित एजेंसियों की तैयारियों की गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की और अधिकारियों को जान व माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। चक्रवाती तूफान के ओडिशा तट से टकराने की भविष्यवाणी के चलते गुरुवार से तीन दिनों के लिए 95 ट्रेनों को रद कर दिया है।

read more: सावधान! देश में ओमीक्रोन की दस्तक, कर्नाटक में 2 मामलों की पुष्टि

बता दे, झारखंड में चक्रवात जवाद के लिए अलर्ट जारी नहीं हुआ है लेकिन इसका असर राज्य में देखने को मिलेगा। 4-5 दिसंबर को राज्य के दक्षिण, मध्य और उत्तर-पूर्व इलाकों में हल्की-मध्य बारिश होगी। कल से जमशेदपुर, सरायकेला, चाईबासा जैसे दक्षिणी हिस्से प्रभावित होंगे।

CPRO, पूर्व मध्य रेलवे राजेश कुमार ने कहा, 3 तारीख को ही भुवनेश्वर से प्रस्थान करने वाली पुरी नई दिल्ली से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, 4 तारीख को पुरी-आनंद विहार नंदन कानन एक्सप्रेस, भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस रद्द रहेगी। उन्होंने कहा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के तटों पर आने वाले चक्रवाती तूफान के मद्देनज़र 2 दिसंबर को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली नई दिल्ली भुवनेश्वर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस,3 तारीख को पटना एर्नाकुलम एक्सप्रेस,आनंद विहार पुरी नीलांचल एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

.
calender
02 December 2021, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो