अमित शाह आज त्रिपुरा में जनसभा को करेंगे सम्बोधित

केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज त्रिपुरा में रैलियों को सम्बोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार, अमित शाह खोवाई जिले और दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतिरबाजार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

Sonia Dham
Sonia Dham

केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज त्रिपुरा में रैलियों को सम्बोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार, अमित शाह खोवाई जिले और दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतिरबाजार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। अमित शाह आज अगरतला शहर में एक रोड शो में भी शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री का इस साल राज्य का यह दूसरा दौरा है।

अमित शाह के राज्य में आने से पहले, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने शनिवार को राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह की 6 फरवरी की रैली की तैयारी का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने दक्षिण त्रिपुरा के संतिरबाजार और खोवाई में दोनों रैली स्थलों का दौरा किया। खोवाई जिला यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ त्रुटिपूर्ण रूप से संचालित हो। बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनावों में वामपंथी गढ़ त्रिपुरा में शानदार जीत दर्ज की थी। अपनी चुनावी जीत के बाद, भाजपा ने बिप्लब देब को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया और मई 2022 में इस भूमिका के लिए माणिक साहा को नियुक्त किया। इससे पहले 5 जनवरी को, उन्होंने दो रथ यात्राओं में भाग लिया - एक उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर से और दूसरी दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम से।

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा राज्य के दौरे पर थे, जहां उन्होंने गोमती जिले के अमरपुर में जनसभा को भी संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी त्रिपुरा में एक और जीत दर्ज करने के लिए खुद को तैयार कर रही है और उसने अपने पूर्व सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के साथ गठबंधन किया है, जिसने पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पूर्वोत्तर राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए, जो 17 फरवरी को होने वाले हैं, भाजपा ने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, कई अन्य भाजपा नेता भी पूर्वोत्तर राज्य में प्रचार करेंगे। राज्य विधानसभा चुनाव में पहली बार 11 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

calender
06 February 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो