भ्रष्टाचार से लड़ेगा अन्ना हजारे का राष्ट्रीय लोक आंदोलन, 19 को दिल्ली में होगा ऐलान

वरिष्ठ समाजसेवक व स्वतंत्रता सेनानी अन्ना हजारे ने कहा कि उन्होंने देश में भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए राष्ट्रीय लोक आंदोलन नामक नया संगठन बनाया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई। वरिष्ठ समाजसेवक व स्वतंत्रता सेनानी अन्ना हजारे ने कहा कि उन्होंने देश में भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए राष्ट्रीय लोक आंदोलन नामक नया संगठन बनाया है। इस संगठन का ऐलान अपने जन्म दिन पर 19 जून को दिल्ली में करेंगे और संगठन के कार्यकर्ताओं को एक दिन का प्रशिक्षण देंगे। अन्ना हजारे ने बुधवार को अहमदनगर जिले के रालेगढ़सिद्धि में पत्रकारों को बताया कि लोकायुक्त कानून बनाने में कई राज्य देरी कर रहे हैं।

अन्ना हजारे ने कहा कि उन्होंने 15 मई को सीएम उद्धव ठाकरे को इसे बारे में पत्र लिखा था लेकिन अभी तक महाराष्ट्र सरकार ने उनके पत्र को महत्व नहीं दिया है। अन्ना हजारे ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार ने अगस्त तक ये कानून नहीं बनाया तो पूरे राज्य में आंदोलन चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2019 में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार के वक्त मैंने आंदोलन किया था, लेकिन फडणवीस के लिखित आश्वासन पर मैंने अपना आंदोलन वापस ले लिया था। इसके बाद मौजूदा महाविकास आघाड़ी सरकार ने लोकायुक्त कानून बनाने का वादा किया था, लेकिन अब तक कुछ नहीं किया।

लोकायुक्त कानून के पक्ष में आंदोलन शुरू करने के लिए राज्य की 200 तहसीलों में समितियों का गठन किया गया है। अन्ना हजारे ने कहा कि इस भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ने के लिए पूरे देश में राष्ट्रीय लोक आंदोलन को मजबूत बनाया जाएगा।

calender
08 June 2022, 05:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो