पैसा पैसा करती थी और पैसे पे ही मरती थी अर्पिता, जानिए काले खजाने से अब तक क्या- क्या निकला

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार बगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य घर पर बुधवार को छापेमारी की कार्यवाही हुई। अर्पिता के इस घर से भी ईडी को नोटों का खजाना मिला है। ईडी की यह कार्यवाही करीब 18 घंटे चली, जिसमें अर्पिता के घर से 29 करोड़ रुपए कैश और 5 किलो सोना मिला है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार बगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य घर पर बुधवार को छापेमारी की कार्यवाही हुई। अर्पिता के इस घर से भी ईडी को नोटों का खजाना मिला है। ईडी की यह कार्यवाही करीब 18 घंटे चली, जिसमें अर्पिता के घर से 29 करोड़ रुपए कैश और 5 किलो सोना मिला है। रातभर नोटों की काउंटिंग होती रही। इसके अलावा सोने के गहने और बिस्किट भी बरामद हुए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी ईडी (ED) अर्पिता के दूसरे घर पर छापा मार चुकी है, जिसमें 20.9 करोड़ रुपये नकद और तमाम संपत्तियों के दस्तावेज जांच एजेंसी बरामद हुए थे। जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों के अनुसार अर्पिता मुखर्जी के दोनों फ्लैट से अब तक 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हो चुकी है।

इतना ही नही, ईडी को आर्पिता के घर से 60 लाख की विदेशी करेंसी भी बरामद हुई थी। इसके बाद ईडी द्वारा अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया था। वहीं अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट में ईडी को छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ का सोना मिला। जिसमें आधा-आधा किलो के 6 सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी शामिल है। अर्पिता के इस ठिकाने से एक सोने का पैन भी मिला है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक फिलहाल हिरासत में ले लिया गया है। 

calender
28 July 2022, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो