BJP Foundation Day: पीएम मोदी से लेकर बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने क्या कहा?

आज बीजेपी अपना स्थापना दिवस मना रही है इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि यह स्थापना दिवस तीन कारणों से बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज बीजेपी अपना स्थापना दिवस मना रही है इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि यह स्थापना दिवस तीन कारणों से बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। पहला, हम लोग अपने देश की आजादी का 75 वा सालगिरह मना रहे हैं और यह प्रेरणा की दृष्टिकोण से  सबसे बड़ा अवसर है। दूसरा, जिस तरह से वैश्विक परिस्थिति बहुत तेजी से बदल रही है यह हमारे देश को आगे बढ़ने के लिए लगातार अनेकों अवसर प्रदान कर रहे हैं। तीसरा , हमारी पार्टी ने हाल ही में 4 राज्यों में बड़ी जीत हासिल करने के साथ राज्यसभा में पिछले 3 दशक के बाद 100 राज्यसभा सांसद के आंकड़े तक पहुंची है। 

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि आज दुनिया के सामने एक ऐसा भारत है जो बिना किसी डर या दबाव के अपने हितों के लिए अडिग है।  जब पूरी दुनिया दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटी हुई है, भारत को एक ऐसे राष्ट्र के रूप में देखा जा रहा है जो दृढ़ता से मानवता के बारे में बात कर सकता है। आज, भारत ने COVID19 वैक्सीन की 180 करोड़ से अधिक खुराक दी है।  आज दुनिया देख रही है कि ऐसी कठिन परिस्थिति में भी भारत 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है। 

गरीबों को खाली पेट न सोने के लिए केंद्र लगभग 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। कुछ दलों ने दशकों तक केवल वोट बैंक की राजनीति की।  केवल कुछ लोगों से वादे करना, अधिकांश लोगों को चीजों के लिए तरसना, पूर्वाग्रह और भ्रष्टाचार वोट बैंक की राजनीति का एक साइड इफेक्ट था।   भाजपा ने न केवल इसे चुनौती दी बल्कि लोगों को इसके नुकसान को समझाने में भी कामयाबी हासिल की।

स्थापना दिवस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने कहा हमारी पार्टी में कोई 'परिवारवाद' और व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है।  देश के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है। भाजपा अब दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, मोदी सरकार ने दी शासन की नई परिभाषा दी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा: आज के उन लोगों को याद करना आवश्यक है जिन्होंने जनसंघ के काल से इस काम को आगे बढ़ाया है। तब से लेकर आज एक लंबी यात्रा हमने तय की है। इसमें 3 से 4 पीढ़ियों ने खुद को खपाया है। आज उन लोगों को याद करने का दिन है जिन्होंने कुछ नहीं पाया,लेकिन विचारधारा के लिए अपना सर्वस्व लगा दिया। मैं उन वीर सपूतों को, जिन्होंने पार्टी को सींचकर इतना बड़ा किया, उन्हें मैं आज नमन करता हूं।

Topics

calender
06 April 2022, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो