बीजेपी जुमला देती है, हम गारंटी देते हैं: Arvind Kejriwal

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की निगाहें गुजरात पर टिकी है। दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब गुजरात पर है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की निगाहें गुजरात पर टिकी है। दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब गुजरात पर है। पार्टी गुजरात में अब राजनीतिक दांव-पेंच लगाने में जुट गई है। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल गुजरात दौरे पर है। सूरत पहुंचे केजरीवाल ने गुजरात की जनता को फ्री बिजली देने का ऐलान कर दिया।

सूरत के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गुजरात की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री में दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि एक जुलाई से हमने पंजाब में बिजली फ्री की है, लोग चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली फ्री हो जाए। जो हमने दिल्ली और पंजाब में किया है वही गुजरात में करेंगे। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद तीन महीने के अंदर गुजरात में 300 यूनिट हर परिवार की बिजली फ्री होगी।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि महंगाई काफी बढ़ गई है। ये बड़ी समस्या है। महंगाई के साथ-साथ बिजली के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए गुजरात में सरकार बनने पर हम फ्री में बिजली देंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं गुजरात में पहली गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा करता हूं। केजरीवाल ने कहा बीजेपी ने कहा था कि 15 लाख देंगे। फिर कहा चुनावी जुमला था। केजरीवाल ने कहा कि वे कहते हैं लेकिन हम गारंटी देते हैं। अगर हम काम न करें तो अगली बार वोट न देना। केजरीवाल ने कहा कि हमने बिजली को लेकर दिल्ली और पंजाब में तीन काम किए हैं वही गुजरात में भी करेंगे। सरकार बनने के तीन महीने बाद हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे। 24 घंटे बिजली मिलेगी और मुफ्त में बिजली मिलेगी। कोई पावर कट नहीं होगा। 31 दिसंबर 2021 तक के पुराने घरेलू बिल माफ कर दिए जाएंगे।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग रेवड़ी की बात कर रहे हैं। जो फ्री की रेवड़ी जनता में बांटी जा रही है उसको भगवान का प्रसाद कहते हैं। फ्री बिजली देना, अच्छे स्कूल बनाना, फ्री में अच्छा इलाज करना ये भगवान का प्रसाद है। लेकिन जो अपने दोस्तों को फ्री की रेवड़ी दी जाए वो पाप है। बता दें कि 16 जुलाई को पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के जालौन से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि आजकल कुछ लोग मुफ्त की राजनीति कर रहे हैं। मुफ्त की रेवड़ियां बांटी जा रही हैं।

उन्होंने कहा था कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेस-वे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। वे जनता को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे। हम सबको मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में जुटी है।

अरविन्द केजरीवाल ने पीएम मोदी के उस बयान पर पलटवार भी किया था और कहा था कि हम ईमानदारी की राजनीति करते हैं अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ्त इलाज करवाना, इसे मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते। हम एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं। ये काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था।

calender
21 July 2022, 07:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो