भाजपा मेघालय की सभी 60 सीटों, नगालैंड की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

भाजपा ने विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र घोषणा की है कि वह मेघालय विधानसभा की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और नागालैंड में राज्य की सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ गठबंधन करके 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Sonia Dham
Sonia Dham

इस साल देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है, जिसके लिए सभी चुनावी पार्टियों में अपनी कमर कस ली है। भाजपा ने विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र घोषणा की है कि वह मेघालय विधानसभा की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और नागालैंड में राज्य की सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ गठबंधन करके 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा सचिव और इसके पूर्वोत्तर सह-प्रभारी रितुराज सिन्हा ने मीडिया से कहा कि पार्टी M-Power (मोदी शक्ति) के अभियान टैगलाइन के तहत मेघालय चुनाव लड़ेगी, जिसमें कहा गया है कि राज्य के लोगों को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा है। उनका मानना है कि मोदी ही एकमात्र व्यक्ति हैं जो भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और फास्ट ट्रैक विकास सुनिश्चित कर सकते हैं। पूर्वोत्तर के सह-प्रभारी ने भी विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य के चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी और नोट किया कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में 50 से अधिक बार पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि यह पिछले सभी प्रधानमंत्रियों की कुल यात्राओं से अधिक है, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कुछ विकास पैकेज के साथ इस क्षेत्र में आते हैं। नगालैंड और मेघालय भाजपा प्रमुख तेमजेन इम्ना अलोंग और अर्नेस्ट मावरी ने भी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा अनुमोदित पार्टी उम्मीदवारों का नाम लिया।

सिन्हा ने दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्यों के लोग भ्रष्टाचार और विकास की धीमी गति से तंग आ चुके हैं, भले ही केंद्र सरकार की योजनाएं उन तक पहुंच चुकी हैं। लेकिन उनका मानना है कि उनका कार्यान्वयन बेहतर हो सकता था। दोनों राज्यों में चुनाव 27 फरवरी को होगा और इसकी गणना 2 मार्च को की जाएगी। बता दें कि, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। जिसमें - मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम,कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना हैं।

calender
02 February 2023, 03:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो