CBSE 10th, 12th Result 2022 इस महीने के अंत तक आने की संभावना, ऐसे करें चेक

CBSE 10th, 12th Result 2022 इस महीने के अंत तक आने की संभावना है, हांलाकि अभी तक सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेन्ड्री एडुकेशन की ओर कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे विद्यार्थी के लिए अब एक-एक दिन गुजारना मुश्किल हो रहा है. मई और जून महीने में लिए गए परीक्षा को लगभग 1 महीने से ज्यादा होने वाले हैं. 12 वीं के विद्यार्थी को स्नातक में नामांकन को लेकर ज्यादा चिंता हैं क्योंकि कुछ विश्वविद्यालयों ने नामांकन की प्रकिया शुरु कर दी है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। CBSE 10th, 12th Result 2022 इस महीने के अंत तक आने की संभावना है, हांलाकि अभी तक सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेन्ड्री एडुकेशन की ओर कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे विद्यार्थी के लिए अब एक-एक दिन गुजारना मुश्किल हो रहा है. मई और जून महीने में लिए गए परीक्षा को लगभग 1 महीने से ज्यादा होने वाले हैं. 12 वीं के विद्यार्थी को स्नातक में नामांकन को लेकर ज्यादा चिंता हैं क्योंकि कुछ विश्वविद्यालयों ने नामांकन की प्रकिया शुरु कर दी है.

बता दें कि इस बार के परीक्षा में 10वीं और 12वीं को मिलाकर 35 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं जिसमें 21 लाख 10 वीं के और 14 लाख 12 वीं के विद्यार्थी हैं. इस बार की परीक्षा दो टर्मो में ली गई है, परीक्षा का परिणाम दोनों को मिलाकर घोषित किया जाएगा.

परिणाम को जानने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को करें फॉलो...

CBSE की आधिकारिक वेबवसाइट cbse.gov.in पर जाएं

परिणाम की सेक्शन पर क्लिक करें

अब 10th, 12th Result 2022 को सेलेक्ट करें

अब अपना रॉल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें

अब अपना परिणाम देखें

calender
12 July 2022, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो