गुजरात में PM की मां के नाम पर बन रहा है चेक डैम, मां हीरा बा को अनूठी श्रद्धांजलि

ट्रस्ट के अध्यक्ष दिलीप सखिया ने कहा चेक डैम के भूमिपूजन में इसका नाम पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि देने के रूप में रखा गया है। इस डैम का नाम ‘हीरा बा स्मृति सरोवर’ रखा जाएगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के प्रधानमंत्री की मां को गुजरे कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन हीरा बा के प्रति लोगों का स्नेह अब भी बना हुआ है। पीएम मोदी की मां हीरा बा का निधन 30 दिसंबर 2022 को हुआ था। हीरा बा ने सुबह करीब 3.30 बजे अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल अतिंम सांस ली। हीरा बा के निधन पर उन्हें देशभर के लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

राजनीतिक जगत से लेकर बॉलीवुड जगत ने पीएम मोदी की मां को श्रदधांजलि दी। गुजरात के राजकोट में अब हीरा बा को एक अनूठी श्रद्धांजलि दी है। आपको बता दें कि राजकोट में एक चेक डैम बनाया जा रहा है। ये डैम गिर गंगा परिवार ट्रस्ट द्वारा बनवाया जा रहा है।

इस ट्रस्ट ने बनने वाले चेक डैम का नाम हीरा बा रखा है। ट्रस्ट के अध्यक्ष दिलीप सखिया ने कहा चेक डैम के भूमिपूजन में इसका नाम पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि देने के रूप में रखा गया है। इस डैम का नाम ‘हीरा बा स्मृति सरोवर’ रखा जाएगा।

आपको बता दें कि यह डैम 15 लाख रुपए की लागत से बनने वाला है। ये राजकोट-कलावाड मार्ग पर वागुदाद गांव के पास बनाया जा रहा है। ये डैम 400 फुट लंबा और 150 फुट चौड़ा होगा। इसके निर्माण से किसानों को राहत होगी।

खबरें और भी हैं...

 

मध्य प्रदेश: चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में मारपीट और पथराव, तीन घायल

calender
07 January 2023, 01:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो