नेहरू परिवार का 'अपमान' करने के लिए पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाई कांग्रेस

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने पिछले संसद सत्र के दौरान अपने भाषण में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए शुक्रवार को राज्यसभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार का प्रस्ताव पेश किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया गया है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने पिछले संसद सत्र के दौरान अपने भाषण में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए शुक्रवार को राज्यसभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार का प्रस्ताव पेश किया।

क्या बोले थे पीएम मोदी, जिस पर लाया गया प्रस्ताव?

कांग्रेस ने अपनी चिट्ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का भी जिक्र किया है। पीएम ने कहा था, "मुझे बहुत आश्चर्य होता है कि चलो बाई, नेहरू जी का नाम हमसे कभी छूट जाता होगा और यदि छूट जाता है, तो हम उसे ठीक भी कर लेंगे, क्योंकि वे देश के पहले प्रधानमंत्री थे, लेकिन मुझे यह समझ नहीं आता कि उनकी पीढ़ी का कोई भी व्यक्ति नेहरु जी का सरनेम रखने से क्यों डरता है? क्या शर्मिंदगी है? नेहरु सरने रखने में क्या शर्मिंदगी है? इतना बड़ा महान व्यक्ति आपको मंजूर नहीं है, परिवार मंजूर नहीं है..."

कांग्रेस नेता ने क्या दिया तर्क?

कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने इस चिट्ठी में कहा, "प्रधानमंत्री का यह कहना कि गांधी परिवार के सदस्यों ने नेहरु सरनेम क्यों नहीं लिया, अपने आप में काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानमंत्री जानते हैं कि बेटी शादी के बाद अपने पिता का सरनेम नहीं रख सकती। यह जानने के बावजूद उन्होंने जानबूझकर इस बात का मजाक बनाया। इसके अलावा इस मामले को और वृहद तरीके से बताए जाने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं, पीएम के बात करने का लहजा और आशय अपमानजनक था। यह प्रधानमंत्री की ओर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी की छवि गढ़ने जैसा था, जो कि दोनों के विशेषाधिकार का हनन है और इस सदन की भी अवमानना है।"

calender
17 March 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो