कांग्रेस का पुनरुद्धार शुरू हो गया है: शशि थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू हो चुका है। देश में कुल 68 जगहों पर मतदान के केन्द्र बनाए गए हैं, जहां 9000 कांग्रेस प्रतिनिधि मतदान करेंगे। मतदान सुबह 10 बजे से शुरू हो चुका है जो कि शाम 4 बजे तक किया जाएगा।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू हो चुका है। देश में कुल 68 जगहों पर मतदान के केन्द्र बनाए गए हैं, जहां 9000 कांग्रेस प्रतिनिधि मतदान करेंगे। मतदान सुबह 10 बजे से शुरू हो चुका है जो कि शाम 4 बजे तक किया जाएगा। आज इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि कांग्रेस का पुनरुद्धार शुरू हो गया है, कांग्रेस पार्टी की किस्मत पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथ में है, आज मैंने श्री खड़गे जी से बात की और कहा कि जो कुछ भी परिणाम आए, हम सहयोगी और दोस्त बने रहेंगे।

वहीं दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खरगे ने थरूर की उम्मीदवारी पर कहा कि यह हमारे आंतरिक चुनाव का हिस्सा है। हमने एक-दूसरे से जो कुछ भी कहा वह मैत्रीपूर्ण है। हम दोनों को मिलकर पार्टी बनानी है। उन्होंने कहा, मतदान से पहले शशि थरूर ने मुझे फोन किया और मुझे शुभकामनाएं दीं और मैंने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं।

कांग्रेस पार्टी में 22 साल के बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। वहीं 24 साल के बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई व्यक्ति अध्यक्ष होगा। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में मतदान करेंगी। वहीं, राहुल गांधी कर्नाटक के संगनाकल्लू में बल्लारी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शिविर में लगभग 40 अन्य ‘भारत यात्रियों’ के साथ मतदान करेंगे। थरूर अपना मत केरल कांग्रेस मुख्यालय तिरुवनंतपुरम में डालेंगे, जबकि खरगे बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस कार्यालय में मतदान करेंगे।

calender
17 October 2022, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो