Covid19: केंद्र की एडवाइजरी के बाद पंजाब और हरियाणा में कड़ी चौकसी

कोविड के नए वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद हरियाणा सरकार भी सावधान हो गई है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने सभी सिविल दर्जन को सतर्कता बरतने का निर्देश दे रही है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कोविड के नए वायरस को देखते हुए केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद हरियाणा सरकार भी सावधान हो गई है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने सभी सिविल दर्जन को सतर्कता बरतने का निर्देश दे रही है। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना का सकरात्मक सैंपल पाए जाने पर उसकी जीनोम सीक्वेसिंग करवाई जाएगी।

इस वक्त हरियाणा में कोरोना के रोजाना मात्र 5 से 7 नए मरीज सामने आ रहे है। प्रदेश में 12 एक्टिव केस है। हालांकि हरियाणा में अधिकतर लोगों ने कोरोना के बचाव के लिए टीकाकरण कराया हुआ है। इस वक्त प्रदेश भर में रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों ने सैंपल लिए जा रहे है।

पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सभी सिविल सर्जनों को आदेश जारी किया है। अब पंजाब के अस्पतालों में कोरोना का सकरात्मक सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जाएगी। स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण विभाग के निदेशक ने इस बात से सभी हास्पिटल को आदेश जारी कर दिया है।

बुधवार को स्वास्थ्य निदेशक ने जारी पत्र में कहा गया कि अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील व चीन में कोरोना के नए वैरिएंट सामने आने के बाद भारत सरकार ने अलर्ट किया है। ध्यान में रखते हुए अब हर सकरात्मक कोरोना सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जाएगी। हालांकि पजाब के कुछ अस्पतालों में बाबत आदेश जारी किए गए। फिलहाल आपको बता दे कि पंजाब में कोरोना के मरीज मौजूदा 8 ही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 3000 के करीब सैंपल की जांच करवाई। इनके कोई भी मरीज पॉजटिव नहीं मिला है।

खबरे और भी है.......

कोविड को लेकर AAP सांसद ने संसद में चर्चा कराने की मांग की, कहा-चीन से आने वाली उड़ानों पर लगे रोक

calender
22 December 2022, 11:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो