CRPF की कांग्रेस को दो टूक, 'राहुल गांधी ने खुद ही तोड़ा 113 बार सुरक्षा घेरा'

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों दिल्ली में ब्रेक पर है वहीं बीते दिन कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर गृहमंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी थी। वहीं इस चिट्ठी का जवाब अब सीआरपीएफ ने कांग्रेस को दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों दिल्ली में ब्रेक पर है वहीं बीते दिन कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर गृहमंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी थी। वहीं इस चिट्ठी का जवाब अब सीआरपीएफ ने कांग्रेस को दिया है। सीआरपीएफ की तरफ से कहा गया कि, राहुल गांधी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है और खुद राहुल गांधी की तरफ से कई बार सुरक्षा घेरा तोड़ा गया है।

कांग्रेस को सीआरपीएफ ने दो टूक कहा कि, सुरक्षा दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कर दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्त तैनाती की थी। कई मौकों पर राहुल गांधी ने खुद ही सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है और इसके बारे में उन्हें समय-समय पर जानकारी भी दी गई है। जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ इस मामले को अलग से भी उठा सकती है।"

दरअसल कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने 24 दिसंबर को राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी इसको लेकर उन्होंने दिल्ली पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगाए थे लेकिन अब कांग्रेस को सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से करारा जवाब मिला है।

सीआरपीएफ का कहना है कि साल 2020 से अब तक राहुल पूरे 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर चुके है और हर बार उनको इसके लिए सचेत किया गया। राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर गृहमंत्रालय ने राज्य सरकारों के साथ-साथ कांग्रेस को भी दी है। जिस-जिस राज्य से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजर रही है वहां पहले से ही राज्य सरकार और प्रशासन को सुरक्षा के कड़े निर्देश दिये जाते है।

ये खबर भी पढ़ें............

केरल में NIA का बड़ा एक्शन, PFI के 56 ठिकानों पर मारी रेड

calender
29 December 2022, 12:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो