अडानी मामले पर फिर हुई संसद में बहस, दोनों सदन 2 बजे तक स्थगित

अडानी ग्रुप के मामले पर देश में लगातार विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है इसको लेकर संसद के दोनों सदनों में आज भी विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी दल लगातार सरकार से अडानी ग्रुप की कंपनियों की जांच की मांग कर रहे है जिसको लेकर आज फिर राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा हुआ है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अडानी ग्रुप के मामले पर देश में लगातार विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है इसको लेकर संसद के दोनों सदनों में आज भी विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी दल लगातार सरकार से अडानी ग्रुप की कंपनियों की जांच की मांग कर रहे है जिसको लेकर आज फिर राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा हुआ है। हंगामे के बाद दोनों सदनो को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि, "हम चाहते हैं कि अडानी के जो शेयर्स SBI और LIC ने खरीदे उसकी JPC के जरिए जांच हो। ये पैसा क्यों दिया गया, किन शर्तों पर दिया गया इसकी जांच होना जरूरी है। इन पर दबाव किसका था? जब तक JPC के जरिए जांच नहीं होगी तब तक इसका पता नहीं चलेगा इसलिए जांच होनी चाहिए।"

RJD सासंद मनोज झा ने कहा कि, "देश का हर वर्ग चिंतित है लेकिन सरकार पर्दा डाल रही है। वे व्यक्ति विशेष(अडानी) कहते हैं, यह मुझ पर नहीं राष्ट्र पर हमला है।वह राष्ट्र कबसे हो गए? हमारे राष्ट्र बापू हैं। किसी क्रोनी पूंजीपति के चरणों में पूरी साख रख दी जाए तो हम इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, "हमने जो नोटिस(267) दिया है उसपर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि ये राष्ट्रपति के अभिभाषण से अलग विषय है हम चाहते हैं पहले इसपर चर्चा हो। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरे देश में जो गड़बड़ी हो रही है उसपर PM जवाब दें।"

calender
06 February 2023, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो