Earthquake In India : बीती रात राजस्थान और अरुणाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके

राजस्थान में चार दिन पहले भी भूकंप आया था। लगातार हो रही भूकंप की घटना से लोगों में दहशत बनी हुई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

पिछले कुछ महीनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप की घटना लगातार सामने आ रही है। भूकंप की लगातार घटना से लोग डरे हुए हैं। वहीं शनिवार 25 मार्च की देर रात राजस्थान और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपको बता दें कि बीती रात राजस्थान के बीकानेर में भूंकप आने से धरती डोलने लगी।

बीकानेर में 4.2 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र बीकानेर से 516 किलोमीटर की ओर था। आपको बता दें कि बीकानेर में भूकंप तब आया जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे। रात को करीब 2.16 मिनट में यह घटना हुई।

लोगों में मचा हड़कंप

शनिवार को जब लोग सो रहे थे तब भूकंप से धरती निकलने लगी। इसलिए ज्यादातर लोगों को इसका एहसास नहीं हुआ। वहीं आपको बता दें कि राजस्थान में चार दिन पहले भी भूकंप आया था। लगातार हो रही भूकंप की घटना से लोगों में दहशत बनी हुई है।

अरुणाचल में भी हिली धरती

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में शनिवार की रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए। चांगलांग में भूकंप रात को करीब 1 बजकर 45 मिनट पर आया था। आपको बता दें कि रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। आपको बता दें कि खबरों में अनुसार चांगलांग और राजस्थान में आए भूकंप में किसी के जान-मान के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

शुक्रवार को इन राज्यों में आया था भूकंप

शुक्रवार 24 मार्च को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी के अनुसार मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सुबह 10.31 बजे भूकंप आया था। इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई। वहीं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के पास सुबह 10.28 बजे भूकंप आया इसकी तीव्रता 3.9 थी।

लगातार हो रही भूकंप की घटना

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत देश में कई राज्यो में पिछले कुछ महीनों से भूकंप लगातार आया रहा है। जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है। आपको बता दें कि चार दिन पहले देश की राजधानी दिल्ली में भूकंप से धरती कांपी थी। तब रेक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 मापी गई थी।

calender
26 March 2023, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो