अनंतनाग के पोशक्रीरी इलाके में मुठभेड़ जारी, 2 आतंकवादी ढेर

मंगलवार को कश्मीर संभाग के जिला अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली। जानतारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंवादियों को चारो तरफ से घेर लिया जिसके बाद तहशतगर्दों का निकलना मुश्किल माना जा रहा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

मंगलवार को कश्मीर संभाग के जिला अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली। जानतारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंवादियों को चारो तरफ से घेर लिया जिसके बाद तहशतगर्दों का निकलना मुश्किल माना जा रहा है। सुरक्षाबलों के साथ पुलिस बल भी वहां मौके पर तैनात है। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षीबलों ने 2 आतंवादियों को भा मार गिराया है।

इस पूरे घटनाक्रम पर ADGP कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि, मारे गए आतंकवादियों की पहचान दानिश भट और बशारत नबी के रूप में हुई है। दोनों प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हैं। दोनों 9 अप्रैल 2021 को एक TA कर्मी सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे।

 

बताते चले, सोमवार को भी दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसके बाद पुलिस, सेना तथा सीआरपीएफ ने शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में आतंकवादियों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चलाया।

 

जब आतंकवादियों को लगने लगा कि वो चारों तरफ से घिर गए है तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को सरेंडर करने के लिया कहा लेकिन वे नहीं माने और फायरिंग करते रहे जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कारवाई करनी शुरू की। फिलहाल अभी अनंतनाग के पोशक्रीरी इलाके में मुठभेड़ जारी है।

calender
06 September 2022, 05:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो