नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सामूहिक बलात्कार का मामला, 4 आरोपी गिरफ्तार

गुरुवार (21 जुलाई) की रात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सामूहिक दुष्कर्म का एक कथित मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। गुरुवार (21 जुलाई) की रात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सामूहिक दुष्कर्म का एक कथित मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि एक 30 साल की पीड़िता के साथ गुरुवार रात रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म 8-9 पर बिजली के रखरखाव स्टाफ की झोपड़ी में बलात्कार किया गया था। आरोपियों की पहचान सतीश कुमार (35), विनोद कुमार (38), मंगल चंद मीणा (33) और जगदीश चंद (37) के रूप में हुई है। प्राथमिकी दर्ज होने के दो घंटे के भीतर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और आरोपियों को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

जन्मदिन पार्टी के बहाने महिला को बुलाया

आगे डीसीपी ने कहा कि महिला ने पुलिस को सूचित किया कि वह पिछले एक साल से अपने पति से अलग थी और तलाक के लिए एक अदालती मामले में लगी हुई थी। “करीब दो साल पहले, वह एक आरोपी के संपर्क में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए आई थी। उसने उससे कहा कि वह एक रेलवे कर्मचारी है और उसके लिए नौकरी की व्यवस्था भी कर सकता है। उन्होंने फोन पर बात करना शुरू कर दिया, और 21 जुलाई को, उसने उसे अपने बेटे के लिए एक छोटे से जन्मदिन की पार्टी के लिए और एक नया घर खरीदने के लिए अपने घर पर आमंत्रित करने के लिए बुलाया। सिंह के मुताबिक आरोपी रात करीब साढ़े दस बजे महिला को कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन से उठाकर रेलवे स्टेशन ले आए.

पीड़ित महिला ने सुबह 3 बजे किया पुलिस को फोन

महिला ने आरोप लगाया कि उसे ट्रेन की लाइटिंग झोपड़ी में बैठने के लिए कहा गया, जो बिजली के रखरखाव कर्मचारियों के लिए है। “कुछ मिनटों के बाद, आरोपी अपने दोस्त के साथ कमरे के अंदर आया और उसे बंद कर दिया। उन्होंने एक के बाद एक उसका यौन उत्पीड़न किया और उसके दो साथियों ने बाहर से कमरे की रखवाली कर हमले में मदद की।” महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376डी (सामूहिक बलात्कार) और 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

calender
23 July 2022, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो