यात्रियों को छोड़कर रवाना हुआ था गो फर्स्ट का विमान, जारी हुआ कारण बताओं नोटिस

सोमवार को गो फर्स्ट एयरलाइन का एक विमान बैंगलुरु से दिल्ली के लिए 50 से अधिक यात्रियों को छोड़कर रवाना हो गया था। कुछ यात्रियों ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी। उनका कहना है कि वह विमान में चढ़ने के लिए बस में ही इंतजार करते रह गए और विमान ने वहां उड़ान भी भर ली थी। यात्रियों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि उनका विमान वहां से उड़ान भर चुका है। जिसके बाद अब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गो फर्स्ट एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

सोमवार को गो फर्स्ट एयरलाइन का एक विमान बैंगलुरु से दिल्ली के लिए 50 से अधिक यात्रियों को छोड़कर रवाना हो गया था। कुछ यात्रियों ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी। उनका कहना है कि वह विमान में चढ़ने के लिए बस में ही इंतजार करते रह गए और विमान ने वहां उड़ान भी भर ली थी। यात्रियों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि उनका विमान वहां से उड़ान भर चुका है।

जिसके बाद अब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गो फर्स्ट एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। उन्हें अपना जवाब डीजीसीए को सौंपने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

DGCA ने कहा कि, "मौजूदा मामले में कई गलतियां जैसे उचित संचार, समन्वय और पुष्टि की कमी के कारण अत्यधिक परिहार्य स्थिति उत्पन्न हुई।' डीजीसीए ने गो फर्स्ट के जवाबदेह प्रबंधक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।"

वहीं अब इस मामले में गो फर्स्ट एयरलाइन ने बयान जारी करके यात्रियों से माफी मांगी है और जिन यात्रियों को इससे असुविधा हुई है उनको एयरलाइन ने अगले 12 महीने के अंदर किसी भी घरेलू फ्लाइट में एक टिकट फ्री देनी की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाला G8 116 विमान यात्रियों को लिए बगैर ही रवाना हो गया। एक बस में सवार 50 से ज्यादा यात्री यहीं रह गए और विमान सिर्फ एक बस के यात्रियों को लेकर ही चला गया। अब डीजीसीए ने एयरलाइन को नोटिस जारी करके मामले की जानकारी मांगी है। जिसके बाद ही आगे की कारवाई की जायेगी।

ये खबर भी पढ़ें..........

Moscow-Goa चार्टर्ड फ्लाइट Gujarat से Goa पहुंची, बम की फर्जी धमकी से मच गया था हड़कंप

calender
10 January 2023, 07:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो