गुजरात: PM MODI ने मोढेरा में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर है। गुजरात पहुंचकर पीएम मोदी ने मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मोढेरा गांव को भारत का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव भी घोषित किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

pm narendra modi gujarat visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर है। गुजरात पहुंचकर पीएम मोदी ने मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मोढेरा गांव को भारत का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव भी घोषित किया है। वहीं पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, आज मोढेरा के लिए मेहसाणा के लिए और पूरे उत्तर गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार हुआ है। बिजली पानी से लेकर रोड, रेल तक डेयरी से लेकर कौशल विकास और स्वास्थ्य से जुड़े अनेक परियोजनाओं का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।

 

आगे पीएम मोदी ने कहा कि, ये प्रोजेक्टस रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे। किसानों और पशु पालकों की आय बढ़ाने में मदद करेंगे और इस पूरे क्षेत्र में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं को भी विस्तार देंगे। बीते कुछ दिनों से सूर्य ग्राम को लेकर, मोढेरा को लेकर, पूरे देश में चर्चा चल रही है। कोई कहता है कभी सोचा नहीं था कि सपना हमारी आंखों के सामने साकार हो सकता है। आज सपना सिद्ध होता देख रहे हैं। हमारी पुरानी आस्था और नई तकनीक का नया संगम यहां नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि, वो मोढेरा अब अपनी पौराणिकता के साथ-साथ आधुनिकता के लिए भी दुनिया में मिसाल बन रहा है। भविष्य में जब भी सोलर पावर को लेकर के बात होगी तब मोढेरा का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। गुजरात का यही तो सामर्थ्य है, जो आज मोढेरा में नजर आ रहा है। वो गुजरात के हर कोने में मौजूद है। कौन भूल सकता है मोढेरा के सूर्य मंदिर को ध्वस्त करने के लिए, मिट्टी में मिलाने के लिए आक्रांताओं ने क्या कुछ नहीं किया। जिस मोढेरा पर भांति-भांति के अत्याचार हुए।

और पढ़ें..........

प्रशांत किशोर ने नीतीश पर कसा तंज कहा- सीएम पर दिखने लगा उमर का असर

calender
09 October 2022, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो