अमरावती हत्या कांड में गृह मंत्रालय ने NIA को जांच सौंपी

गृह मंत्रालय ने अमरावती के दुकान मालिक उमेश कोल्हे के हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को जांच करने का निर्देश दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गृह मंत्रालय ने अमरावती के दुकान मालिक उमेश कोल्हे के हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को जांच करने का निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा है, इस हत्या के पीछे साजिश,संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA और ATS की टीम अमरावती पहुंच चुकी हैं। ज्ञात हो कि अमरावती जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे की 21 जून को महाराष्ट्र में बर्बरता पूर्ण तरीके से हत्या कर दी गई थी, जब उन्होंने नुपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था, जिसकी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर आक्रोश पैदा किया था।

कुछ विदेशी देशों ने भी इसकी कड़ी निंदा की थी। कोल्हे की हत्या के मामले में अब तक छः लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक़ हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया जब उमेश कोल्हे अपना मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे थे।

कुछ लोगों ने उनका मोटरसाइकिल से पीछा किया और बाद में रोककर गले पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया। इसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक़ पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है जिसमें पूरी घटना कैद है. मामले की गहनता से तब्सीस की जा रही है

calender
02 July 2022, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो