Arunachal Pradesh: ईंट का जवाब पत्थर से नहीं, लोहे से दे रही है हमारी फौज: CM खांडू

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है कि हमारी वीर भारतीय सेना ईंट का जवाब पत्थर से नहीं बल्कि ईंट का जवाब लोहे से दे रही है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर से सटे बॉर्डर पर भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प की घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया- भारतीय सेना ईंट का जवाब पत्थर से नहीं... ईंट का जवाब लोहा से दे रही हैं। उन्होंने लिखा कहा- यांगत्से हमारे विधानसभा क्षेत्र में आता है। हम हर साल वहां जाकर ग्रामीणों और जवानों से मुलाकात करते हैं। यह अब 1962 का समय नहीं रहा। अब अगर कोई हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने की कोशिश करेगा तो हमारे वीर जवान उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर लंबे समय से मतभेद बना हुआ है। 9 दिसंबर को वास्तविक नियंत्रण रेखा पार कर कब्जा करने आए चीनी 300 सैनिकों को न सिर्फ भारतीय जवानों ने पीछे धकेला बल्कि उन्हें मुंहतोड़ जवाब भी दिया।

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया, 9 दिसंबर को PLA सैनिकों ने अरुणाचल के तवांग सेक्टर के यांग्त्से में एलएसी (LAC) पर अतिक्रमण कर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का प्रयास किया गया। चीन के इस प्रयास का हमारी सेना ने दृढ़ता के साथ सामना किया। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। हाथापाई भी हुई। इस झड़प में दोनों देशों के सैनिको को चोटें भी आई थी। 

calender
13 December 2022, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो