15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

Lalit Hudda
Lalit Hudda

केंद्र सरकार ने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति देने का जो फैसला किया था उसपर फिलहाल रोक लगा दी है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से 26 नवंबर को कहा गया था कि 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने कोरोना काल से पहले की तरह चलने लगेंगी। लेकिन अब DGCA ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

read more: ब्राजील में सामने आया ओमीक्राेन वेरिएंट का पहला मामला

बता दे, भारत में 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं। बाद में वंदे भारत की उड़ानें और बबल व्यवस्था के तहत उड़ानों की अनुमति दी गई थी। 31 देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के तहत उड़ानें चालू हैं। बीते शुक्रवार नागरिक उड्डयन मंत्रालय के तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के मुद्दे पर गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य-परिवार कल्याण मंत्रालय ने सहमति जताई है।

पिछले साल कोरोना लॉकडाउन से 3 दिन पहले 22 मार्च को इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया गया था। इस साल 26 नवंबर को बैन खत्म करने की घोषणा की गई थी। इस दौरान कहा गया था कि 15 दिसंबर से 14 देशों को छोड़कर रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी।

.
calender
01 December 2021, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो