7 सितंबर से शुरू हो रहे कांग्रेस की ‘भारत जोड़ों यात्रा’ का लोगो और वेबसाइट लांच

कांग्रेस पार्टी ने आज दिल्ली स्थित मुख्यालय से 7 सितंबर को शुरू हो रहे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की लोगो और वेबसाइट को लांच कर दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने आज दिल्ली स्थित मुख्यालय से 7 सितंबर को शुरू हो रहे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की लोगो और वेबसाइट को लांच कर दिया है। बीते सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में बैठक कर अभियान को अंतिम रूप दिया गया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ मीडिया प्रभारी जयराम रमेश, कांग्रेस नेता दिग्गविजय सिंह मौजूद रहे।

इस यात्रा को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए देशव्यापी एक जनसंपर्क अभियान के तौर पर देख रही है। इस दौरान कांग्रेस उन राज्यों पर ज़्यादा फोकस करेगी जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह यात्रा 12 राज्यों और 02 केंद्र शासित प्रदेशों से होते हुए कश्मीर पहुंचेगी।

गौरतलब है कि, 2014 से पहले यूपीए सरकार के खिलाफ अन्ना हज़ारे, रामदेव, इंडिया अगेंस्ट करप्शन सरीखे तमाम समाजसेवियों व समाज के प्रबुद्ध वर्गों ने बड़ा आंदोलन खड़ा कर यूपीए सरकार को उखाड़ फेंका था। कांग्रेस इस यात्रा के ज़रिए मोदी सरकार के कामकाज के आधार पर आम जनमानस में महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, बेरोजगारी, किसानों की हालात, जर्जर अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर देशभर में अपील पैदा करना चाहती है। ज्ञात हो कि इस यात्रा की घोषणा सोनिया गांधी ने पिछले महीनें उदयपुर में हुये कांग्रेस चिंतन शिविर में की थी।

calender
23 August 2022, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो