महाराष्ट्र लोकायुक्त विधेयक 2022 सर्वसम्मति से पारित

नागपुर में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में महाराष्ट्र ने सर्वसम्मति से कर्नाटक के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। महाराष्ट्र विधानसभा ने महाराष्ट्र लोकायुक्त विधेयक 2022 पारित किया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

नागपुर में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में महाराष्ट्र ने सर्वसम्मति से कर्नाटक के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है।  इस बीच कर्नाटक के कुछ मंत्रियो नें मांग की मुंबई में 20 प्रतिशत भाषा कन्नड केंद्रीकृत है। इस मांग पर टिप्पाणी करते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक के मंत्री को खूब खरी खोटी सुनाई।

 दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा ने महाराष्ट्र लोकायुक्त विधेयक 2022 पारित किया है। आपको बता दें कि  महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई पर दावा करने की उनकी कोशिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के साथ बैठक के खिलाफ दावा करने से दोनों राज्यों के बीच संबंध खराब होंगे। हम केद्रीय गृह मंत्री से कर्नाटक के उन नेताओं को चेतावनी देने की अपील करेंगे जो ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं।

 

साथ ही महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में तय हुआ कि (महाराष्ट्र-कर्नाटक)सीमा विवाद पर कोई भी पक्ष नया दावा नहीं करेगा। कर्नाटक में मंत्रियों, विधायकों और कांग्रेस अध्यक्षों द्वारा किए गए दावे गृह मंत्री के साथ बैठक के अनुसार नहीं हैं।

खबरे और भी हैं..............

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर केसी वेणुगोपाल ने गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी

calender
28 December 2022, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो