मेघालय: BJP का घोषणा पत्र जारी, महिलाओं के लिए किए वादे, बेटी जन्म पर 50 हजार रुपये

मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार यानी आज सुबह पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित भी किया है। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे यहां उपस्थित होकर

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार यानी आज सुबह पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित भी किया है। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे यहां उपस्थित होकर और मेघालय के लिए घोषणापत्र पेश करते हुए खुशी हो रही है। मेघालय संस्कृति और परंपराओं से समृद्ध राज्य है। राज्य के समृद्ध होने की बहुत गुंजाइश है, और हम भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं। विकास के लिए पूर्वोत्तर राज्यों के बीच प्रतिस्पर्धा है और मेघालय भी इससे निपटने की कोशिश कर रहा है। गौरतलब है कि यहां भ्रष्टाचार एक ऐसा मुद्दा रहा है जो राज्य के विकास में बाधक रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि हमने मेघालय में 7वां वेतन आयोग लागू करने का फैसला किया है। साथ ही, हम किसानों के लाभ के लिए पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के तहत वार्षिक वित्तीय सहायता को 2,000 रुपये तक बढ़ाएंगे। हम बालिकाओं के लिए एक कार्यक्रम शुरू करेंगे जो उन्हें रुपये का बांड प्रदान करेगा। उसके जन्म पर 50,000। महिलाओं के लिए केजी से पीजी तक नि:शुल्क शिक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होने आगे कहा कि हम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सालाना 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराएंगे। युवाओं के सशक्तिकरण के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए कई औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली योजना। भूमिहीन किसानों को 3,000 और रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता। मछुआरों के लिए छह हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य की विधवाओं और एकल माताओं को सशक्त बनाने के लिए हम सालाना 24,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक सहायता योजना भी शुरू करेंगे। हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए पेंशन को दोगुना करेंगे, महिलाओं को सहायता प्रदान करेंगे और राज्य में समग्र विकास की दिशा में काम करेंगे। हम भ्रष्टाचार के सभी मामलों की जांच के लिए सर्वोच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश के तहत एक विशेष कार्य बल की स्थापना करेंगे। हम मेघालय को एक शांतिपूर्ण, विकसित और समृद्ध राज्य बनाएंगे।

calender
15 February 2023, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो