मुकेश अंबानी की लंबी छलांग, अरबपतियों की लिस्ट में अडानी के नजदीक पहुंचे

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्सियत मुकेश अंबानी ने दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की सूची में लंबी छलांग लगायी है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी अब 8वें पायदान पर काबिज हो गए हैं।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्सियत मुकेश अंबानी ने दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की सूची में लंबी छलांग लगायी है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी अब 8वें पायदान पर काबिज हो गए हैं। पिछले कुछ समय से वह टॉप बिलियनेयर्स की लिस्ट में 10वें नंबर पर थे।

बता दें कि फोर्ब्स के बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति बढ़कर 84 अरब डॉलर हो गई है। इसके साथ ही वह अमीरों की लिस्ट में शामिल लैरी पेज और सर्जेई ब्रिन जैसे अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है। वहीं भारत और एशिया के सबसे अमीर लोगों की सूची पहले स्थान पर बने अडानी समूह के चेयरमैन दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी का कुल नेटवर्थ (Gautam Adani) 124.4 अरब डॉलर के है। अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी, अमीरों की लिस्ट में पिछले कुछ समय से लगातार माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स (99.8 अरब डॉलर) और दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे (95.5 अरब डॉलर) से ऊपर हैं.

calender
16 October 2022, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो