मुंबई : भारी बारिश के कारण कई ट्रैक जलमग्न,जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

मुंबई में हो रही लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है,कई निचले हिस्से में जलजमाव की वजह से आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.यह बारिश पिछले कई घंटे से हो रही है.बीते दिन कई ऐसे तस्वीरें देखने को मिली जहां लोग घुटने से ज्यादा पानी में वाहन को ले जाते दिखे.मुंबई की लाइफ-लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी बारिश के कारण प्रभावित रही.कई कामकाजी लोग ऑफिस नहीं पहुंच सके या तो पहुंचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई। मुंबई में हो रही लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है,कई निचले हिस्से में जलजमाव की वजह से आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.यह बारिश पिछले कई घंटे से हो रही है.बीते दिन कई ऐसे तस्वीरें देखने को मिली जहां लोग घुटने से ज्यादा पानी में वाहन को ले जाते दिखे.मुंबई की लाइफ-लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी बारिश के कारण प्रभावित रही.कई कामकाजी लोग ऑफिस नहीं पहुंच सके या तो पहुंचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

 

मध्य रेलवे सीपीआरओ शिवाजी एम सुतार, ने जानकारी देते हुए कहा कि बारिश के कारण कई ट्रैक जलमग्न हो गए हैं, ट्रेनें देरी से चल रही है लेकिन रुकी नहीं। हमारी टीमें साल भर मानसून की तैयारियों के लिए काम करती हैं। हमने उच्च क्षमता वाले अतिरिक्त पंप जोड़े, माइक्रो टनलिंग से मदद मिली है. साथ ही उन्होंने कहा हम रेलवे पुलिस की मदद ले रहे हैं, भीड़ प्रबंधन की योजना है। हमारा सोशल मीडिया देर से चलने वाली ट्रेनों के बारे में सूचित करता रहा जिससे भीड़ को नियंत्रित करके जनता और हमें मदद मिली। हालांकि इन सबके बीच महाराष्ट्र सरकार ने प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है साथ ही NDRF और SDRF की टीमों को भी कई जगहों पर तैनात किया गया है.

calender
06 July 2022, 02:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो