LIVE : 8 वीं बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार, तेजस्वी बने उपमुख्यमंत्री

नीतीश कुमार 8 वीं बार आधिकारिक तौर पर बिहार के सीएम चुने गए. उन्होनें आज पटना स्थित राज भवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, साथ ही तेजस्वी यादव ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथग्रहण की. राज्यपाल फागू चौहान ने दोनों मंत्रियों को शपथ दिलाई

Suman Saurabh
Suman Saurabh

LIVE...

पटना। नीतीश कुमार 8 वीं बार आधिकारिक तौर पर बिहार के सीएम चुने गए. उन्होनें आज पटना स्थित राज भवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, साथ ही तेजस्वी यादव ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथग्रहण किया. राज्यपाल फागू चौहान ने दोनों मंत्रियों को शपथ दिलाई. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का आशीर्वाद लिया. अब बिहार में महागठबंधन की सरकार है.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी बीते दिन से ही नीतीश कुमार(nitish kumar) पर हमलावर है. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार को धोखेबाज बताते हुए कहा कि नीतीशजी ने बिहार की जनता को धोखा दिया है और उनका अपमान किया है. आज से बीजेपी ने धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि उनकी पार्टी 10 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन करेगी.

कब, किसने, क्या कहा?

1:20 PM · Aug 10, 2022

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम, सुशील कुमार मोदी

बीजेपी ने कभी किसी को धोखा नहीं दिया. हमने पांच बार नीतीश कुमार को बिहार का सीएम बनाया। राजद ने उन्हें दो बार सीएम बनाया, हमने वह पांच बार किया। हमारा 17 साल से रिश्ता था। लेकिन आपने (हमारे साथ) दो बार नाता तोड़ लिया.

11:17 AM · Aug 10, 2022

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

बिहार के लोग उम्मीद करेंगे कि यह नया गठन (जद (यू) और राजद) कायम रहे, और इसकी प्राथमिकताएं लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप होनी चाहिए। यह देखने की जरूरत है कि नई सरकार पिछली सरकार से बेहतर काम करेगी या नहीं.

तेजस्वी यादव बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के नेता हैं और संभवत: वे इस नए गठन को चलाने में अहम भूमिका निभाएंगे. जनता देख सकेगी कि वह इस नई सरकार में कैसे काम करता है

12:30 PM · Aug 10, 2022

राजद राज्यसभा सांसद मनोज झा

यह केवल सरकार की ही शपथ नहीं है, यह 2017-2020 के जनादेश की 'घर वापसी' है। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर उस युग में जहां भाजपा ने लोकतांत्रिक मूल्यों को कुचलने का फैसला किया है - केवल वे ही रहेंगे। बिहार ने दिया संदेश। यह बिहार के लोगों की शपथ है.

11:13 AM · Aug 10, 2022

भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद

2017 में नीतीश कुमार ने कहा कि राजद जद (यू) को तोड़ने की कोशिश कर रहा है. आज उनका कहना है कि, भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है. भाजपा से अलग होने का उनका फैसला सोची-समझी चाल थी. यदि कोई नेता अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए काम करता है, तो बिहार उसे करारा जवाब देगा.

11:03 AM · Aug 10, 2022

केंद्रीय मंत्री और बिहार से बीजेपी सांसद नित्यानंद राय

1974 के आंदोलन (बिहार आंदोलन) में, युवाओं ने बलिदान दिया - नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद के साथ गठबंधन करके उनके खून को धोखा दिया। 15 साल लंबे आतंक और अराजकता से समझौता करने का क्या मतलब है? राजद और तेजस्वी यादव के साथ जाना बिहार की जनता और जनादेश, लोहिया-जेपी-जॉर्ज की विचारधाराओं के साथ विश्वासघात है। कांग्रेस-राजद के साथ जाना साबित करता है कि नीतीश कुमार सत्ता में रहने के लिए सब कुछ करते हैं.

10:36 AM · Aug 10, 2022

श्याम रजक, राजद के राष्ट्रीय महासचिव

10 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा... बढ़ती सांप्रदायिकता से परेशान लोगों के लिए उम्मीद की एक किरण है। पीएम मोदी के खिलाफ देश के लोगों में जागरूकता फैल रही है.

10:34 AM · Aug 10, 2022

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद

नीतीश कुमार गैर कांग्रेसी नेता रहे हैं. उनकी राजनीति गैर-कांग्रेसवाद के इर्द-गिर्द है। क्या यह खत्म हो गया है? भ्रष्टाचार और गैर-कांग्रेसवाद से समझौता! नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार और कांग्रेसवाद का पक्ष लिया। बधाई हो। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता जवाब देंगी.

calender
10 August 2022, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो