एलजी की सीबीआई जांच की सिफारिश पर दिल्ली सरकार ने कहा- कभी खरीदी ही नहीं बसें

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने एलजी पर निशाना साधा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने एलजी पर निशाना साधा है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उपराज्यपाल पर खुद गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप हैं लिहाजा ध्यान भटकाने के लिए वह इस तरह की जांच के आदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की जांचों से अब तक कोई नतीजा नहीं निकलता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ निराधार शिकायत के बाद अब वह चौथे मंत्री की शिकायत कर रहे हैं। उपराज्यपाल पहले खुद के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब दें, फिर किसी की शिकायत को मंजूरी दें।

इस मामले पर आप विधायक आतिशी मार्लेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि एक बड़े न्यूज़ चैनल ने सर्वे में देशभर के लोगों से पूछा- क्या 2024 में अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के लिए चुनौती हैं, सर्वे में 63 फीसदी ने का जवाब हाँ आया। जिसके बाद मोदी जी की नींद उड़ गई। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने एलजी, सीबीआई, ईडी को कहा कि पुराने, फ़र्ज़ी केस निकालो, किसी मंत्री को जेल भेजो और केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता रोको।

आतिशी ने आगे कहा कि हमें पता है एलजी पर प्रधानमंत्री का प्रेशर है कि रोज़ अरविन्द केजरीवाल के ख़िलाफ़ कुछ निकालें। लेकिन इस बार आनन-फ़ानन में ग़लती कर दी वो फाइल भेज दी जो पहले दो बार सीबीआई के पास भेज चुके थे। उन्होंने कहा कि जब बस ख़रीद का टेंडर नहीं हुआ, बस ख़रीदी नहीं गई तो घोटाला कैसे हुआ।

इसके अलावा आप विधायक दुर्गेश पाठक ने भी एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि एलजी रोज़ एक फ़र्ज़ी जांच बैठा देते हैं। आज जिस डीटीसी बस ख़रीद की जांच सीबीआई को दी, पूर्व एलजी ने उसमें क्लीन चिट दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को ज़्यादा पढ़े लिखे एलजी की ज़रूरत है, मौजूदा उपराज्यपाल को पता ही नहीं वो किस पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। इनका मक़सद ठेकेदारों को मैसेज देना है कि हिस्सा कहाँ देना है। मैं एलजी से विनती है कि हम ईमानदार लोग हैं। हमसे ये नहीं होगा। आप ख़ुद ठेकेदारों से डील कर लो।

calender
11 September 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो