12 जुलाई को बाबा की नगरी देवघर आ रहे पीएम मोदी, करेंगे पूजा अर्चना

आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवघर दौरा लगभग तय है। प्रधानमंत्री देवघर में पहली बार द्वादश ज्योतिलिंर्गों में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग बाबा वैद्यनाथ की विधिवत पूजा-अर्चना करेंगे। बतौर प्रधानमंत्री

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवघर दौरा लगभग तय है। प्रधानमंत्री देवघर में पहली बार द्वादश ज्योतिलिंर्गों में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग बाबा वैद्यनाथ की विधिवत पूजा-अर्चना करेंगे। बतौर प्रधानमंत्री अपने देवघर दौरे के क्रम में नरेंद्र मोदी झारखंडवासियों को कई बड़े तोहफे भी देंगे। अपनी यात्रा के क्रम में प्रधानमंत्री देवघर में तैयार इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। उसके साथ ही यहां से यात्री विमानों की सेवा शुरू हो जाएगी। वहीं प्रधानमंत्री अपने देवघर दौरे के क्रम में एम्स में तैयार 200 बेड के विशेष वार्ड का भी उद्घाटन करने वाले हैं। वैसे प्रधानमंत्री के हाथों कई महत्वपूर्ण बड़ी योजनाओं का उद्घाटन कराए जाने की भी योजना बनायी गयी है।

हालांकि अभी उन योजनाओं को लेकर कुछ भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है। नरेंद्र मोदी अपने देवघर दौरे के क्रम में देवघर कॉलेज मैदान में महती जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं। विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला के उद्घाटन के ठीक एक दिन पहले पहली बार पीएम के आगमन को लेकर सरकारी स्तर पर जोरदार तैयारियां चल रही हैं। हालांकि पीएमओ की ओर से आधिकारिक तौर पर आगमन की तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की जा सकी है। बावजूद उनके 12 जुलाई के आगमन को तय मानकर सारी तैयारियां तेज कर दी गयी हैं। इसी कड़ी में झारखंड के मुख्य सचिव शुकदेव सिंह ने देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र जाट के अलावा दुमका के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य कुछ वरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की।

वैसे बैठक में किन-किन विषयों को क्या दिशा-निर्देश दिए गए, इस बात की जानकारी तो कोई अधिकारी नहीं दे रहे हैं, लेकिन जानकारों की मानें तो बैठक में देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 को आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गयी। बाबा वैद्यनाथ मंदिर में सुरक्षा इंतजाम से लेकर एयरपोर्ट, एम्स सहित देवघर कॉलेज मैदान में की जा रही तैयारियों को लेकर समीक्षा की गयी। वहीं दो वर्षों के लंबे अंतराल के बाद बाबानगरी व बासुकीनाथ में लगने वाले श्रावणी मेले की तैयारियों की भी समीक्षा बारी-बारी से की गयी। जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव आगामी 30 जून को तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पूरी टीम के साथ देवघर पहुंच रहे हैं।

calender
25 June 2022, 07:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो