पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पुर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने मंगलवार को ’सदैव अटल’ स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पुर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने मंगलवार को ’सदैव अटल’ स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

ज्ञात हो कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्विट संदेश में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मैं अपने गुरु प्रतिष्ठित नेता कवि दार्शनिक मंत्रमुग्ध करने वाले वक्ता अजातशत्रु पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटलबिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में नमन करता हूं।

इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि "युग-पुरुष" भारत रत्न से विभूषित पूर्व प्रधानमंत्री परम श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण आदरांजलि. उनसे प्रेरणा प्राप्त करते हुए हम सदैव अटल इरादों और मजबूत संकल्पशक्ति से स्वयं को नए भारत के निर्माण के लिए समर्पित करते हैं।

अमित शाह ने भी ट्विटर पर लिखा कि श्रद्धेय अटल जी ने माँ भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।

वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बीजेपी ने ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष करोड़ों कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणा स्रोत पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

बता दें कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई देश के 3 बार प्रधानमंत्री रहे। 1996 में उनका पहला कार्यकाल 13 दिन का रहा, इसके बाद वो 1998 से 1999 तक 13 महीने और बाद में 1999 से 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। वाजपेयी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भी सदस्य रहें।

calender
16 August 2022, 02:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो