अंदर राहुल से सवाल, बाहर समर्थकों का बवाल

नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के दफ्तर के अंदर हैं लेकिन दफ्तर के बाहर उनके समर्थकों का भारी हुजूम उमड़ा पड़ा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी के दफ्तर के अंदर हैं लेकिन दफ्तर के बाहर उनके समर्थकों का भारी हुजूम उमड़ा पड़ा है। वहीं कांग्रेस पार्टी के समर्थक देशभर में प्रदर्शन करके इसका विरोध कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने दिल्ली में प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी है। राहुल गांधी के समर्थन में सत्याग्रह निकालने पर कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ कर रही है। तीन वरिष्ठ अधिकारियों की टीम राहुल से सवाल कर रही है। एक घंटे से ज्यादा वक्त से ईडी राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक अब ईडी ने यंग इंडिया से जुड़े सवाल पूछना शुरू कर दिया है। ईडी ने राहुल से पूछा कि यंग इंडियन कंपनी बनाने का निर्णय किसका था? क्या आप उस बैठक में शामिल थे अगर हां तो डिटेल दीजिए।

उन्होंने राहुल से ये भी पूछा कि, आपने यंग इंडिया की शुरुआती कितनी बैठकों में भाग लिया? नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी एक घंटे से ज्यादा वक्त से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी से पूछे गए बैक अकाउंट से संबंधित सवालों के वो जवाब नहीं दे सके हैं। बता दें कि राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी पहुंची हैं। राहुल से पूछताछ शुरू होने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ईडी कार्यालय से बाहर निकल गई हैं और वो तुगलक रोड थाने पहुंच गई हैं जहां पुलिस ने हिरासत में लिए गए नेताओं को रखा है।

बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर पहुंचने के लिए पैदल निकले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया था जिसके बाद वो गाड़ी में बैठकर ईडी दफ्तर पहुंचे। वहीं, सेन्ट्रल दिल्ली इलाके में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके अलावा कांग्रेस नेता रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनावुक्करसर को राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन के लिए मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया गया जिन्हें तुगलक रोड थाने ले जाया गया।

पार्टी के दीपेंद्र एस हुड्डा, अशोक गहलोत को भी हिरासत में लिया गया और उन्हें फतेहपुर थाने ले जाया गया। ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने इससे पहले राहुल को दो जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। जांच एजेंसी ने इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। पहले उन्हें आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

calender
13 June 2022, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो