Jammu and Kashmir: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, अवंतीपोरा में महबूबा मुफ्ती हुईं शामिल

शनिवार को राहुल गांधी की पदयात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती बेटी के साथ शामिल हुई

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jammu and Kashmir: इस समय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कश्मीर में चल रही है। शनिवार को राहुल गांधी की पदयात्रा में पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और अपनी बेटी के साथ शामिल हुई। इसके अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी यात्रा से जुड़े है। एक दिन पहले यानी शुक्रवार को सुरक्षा में विवाद होने के बाद दूसरे दिन यात्रा कड़ी सुरक्षा के बीच चल रही है।

राहुल शुक्रवार रात अनंतनाग के खानबल में रुके और शनिवार सुबह श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर चारसू, अवंतीपोरा गए। अवंतीपोरा में, कांग्रेस नेता मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती के साथ शामिल हुईं और उन्होंने पंपोर के लिए 18 किलोमीटर की पैदल यात्रा शुरू की।

इस वीडियो में आप देख सकते है की महबूबा मुफ्ती राहुल गांधी के साथ चलती हुई दिखाई दे रही हैं। महबूबा मुफ्ती कई महिलाओं के साथ चुरसू से राहुल गांधी के साथ चल रही हैं। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने कहा, कल हजारों लोग यात्रा में शामिल होना चाहते थे और किसी तरह कुप्रबंधन हो गया। यह भी कहा गया कि सुरंग के दूसरी ओर से लोग आए थे। यह निराधार है, सुरंग 9 किमी लंबी है।

गुलाम अहमद मीर ने आगे कहा, ''जिस वीवीआईपी स्पीड से राहुल गांधी इस तरफ आए, इतनी तेजी से कोई उनके पीछे नहीं पड़ सकता था। वे दक्षिण कश्मीर के स्थानीय थे, दूरू निर्वाचन क्षेत्र से थे और वहां प्यार से थे। आज सुरक्षा है लेकिन मैं अपील करता हूं कि जो लोग इसमें शामिल होना चाहते हैं उन्हें भी सुविधा दी जाए।''

calender
28 January 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो