रेल में राहुल, पटरी पर आएगी कांग्रेस?

राजस्थान के उदयपुर जाने वाली ट्रेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सवार हुए। राहुल शुक्रवार से शुरू होने वाले पार्टी के चिंतन शिविर के लिए उदयपुर पहुंच चुके हैं। स्टेशन पर उनके स्वागत के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद मौजूद थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजस्थान के उदयपुर जाने वाली ट्रेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सवार हुए। राहुल शुक्रवार से शुरू होने वाले पार्टी के चिंतन शिविर के लिए उदयपुर पहुंच चुके हैं। स्टेशन पर उनके स्वागत के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद मौजूद थे। उदयपुर जाने के लिए राहुल गांधी जैसे ही दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन पहुंचे वैसे ही वहां लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

उदयपुर जाने वाले जिस ट्रेन में राहुल सवार हुए उसी ट्रेन में मौजूद कुलियों से उन्होंने बातचीत भी की। कुलियों ने राहुल को अपनी परेशानियों के बारे में बताया। उन्होंने ट्रेन में मौजूद यात्रियों और कुलियों की शिकायतें भी सुनी। यात्रियों ने राहुल से कहा कि हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। बता दें कि कांग्रेस चिंतन शिविर में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं समेत 400 से अधिक पदाधिकारी पार्टी में नई जान फूंकने के लिए शुक्रवार से उदयपुर में 3 दिनों तक मंथन करेंगे।

चिंतन शिविर की शुरुआत शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी। इसके बाद छह अलग-अलग समूहों में नेतागण चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को नवसंकल्प के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी। राहुल गांधी 15 मई को शिविर को संबोधित करेंगे। इस चिंतन शिविर में राजनीति, सामाजिक न्याय एवं सशक्तीकरण, अर्थव्यवस्था, संगठन, किसान एवं कृषि तथा युवाओं से जुड़े विषयों पर छह अलग-अलग समूहों में 430 नेता चर्चा करेंगे, यानी हर समूह में करीब 70 नेता शामिल होंगे।

calender
13 May 2022, 07:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो