राज्यसभा 2 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा 2 बजे तक के लिए स्थगित

Lalit Hudda
Lalit Hudda

राज्यसभा में 12 सदस्यों के निलंबन को रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों के हंगामें के कारण बुधवार को सदन में शून्यकाल और प्रश्नकाल की कार्यवाही नहीं हो सकी और और बैठक दूसरी बार दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों ने भारी हंगामा शुरू कर दिया। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने टीआरएस सदस्यों को अपनी जगह वापस लौटने को कहा। टीआरएस सदस्य सदन में प्ले कार्ड लिए हुए थे। नायडू के मना करने के बाद भी वे अपनी सीट पर नहीं लौटे। सदन में हंगामा बढ़ता देख सभापति ने बैठक 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

read more:दिल्ली मेट्रोः ग्रीन लाइन के समय में 15 जनवरी तक किए गए ये बदलाव

दोबारा 12 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने निलंबित सदस्यों का मुद्दा उठाने की अनुमति चाही किंतु उप सभापति हरिवंश ने उन्हें समय देने से इंकार करते हुए कहा कि इस बारे में सभापति पहले ही अपनी व्यवस्था दे चुके हैं। उन्होंने खड़गे से कहा कि सभापति ने उनको सदन के नेता के साथ बातचीत कर समाधान निकालने के लिए कहा है।

उप सभापति ने इसके बाद प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की। इसी दौरान कांग्रेस सदस्यों ने शोरगुल और हंगामा शुरू कर दिया। सदन में हंगामा बढ़ता देख उप सभापति ने बैठक दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

.
calender
01 December 2021, 08:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो