सलमान खुर्शीद की किताब पर छिड़ा बवाल

सलमान खुर्शीद की किताब पर छिड़ा बवाल

Lalit Hudda
Lalit Hudda

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद कि किताब "सनराइज ओवर अयोध्‍या" बुधवार को लॉन्च हुई। जिसके बाद इस किताब पर काफी बवाल हो रहा है। बवाल की वजह इसमें लिखे कुछ विवादित अंश हैं, जिसकी वजह से खुर्शीद मीडिया की भी सुर्खियां बने हुए हैं। खुर्शीद पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्‍होंने इस किताब के जरिए हिंदुत्‍व को बदनाम करने की कोशिश की है।

बताया जा रहा है कि, खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है। जिसके बाद सलमान पर दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज हो चुकी है। बताया जा रहा है कि, किताब में जिक्र है कि सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को हिंदुत्व साइड कर रहा है। यह आईएसआईएस और बोको हरम आतंकी संगठन जैसा है। उन्होंने लिखा है कि अयोध्या पर फैसले को पार्टी विशेष की जीत से जोड़कर दिखाया जा रहा है।

READ MORE: कनाडा से काशी लाई जा रही मां अन्नपूर्णा की मूर्ति का होगा जगह-जगह भव्य स्वागत

खुर्शीद की किताब को लेकर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से कर दी जाती है। यह आज कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। यह सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर बार-बार होता है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल और विवेक गर्ग पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। वकीलों ने अपनी शिकायत में खुर्शीद के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

.
calender
11 November 2021, 08:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो