PM नरेंद्र मोदी पर टिप्पणियों को लेकर मालदीव विदेश मंत्री ने कहा, अब ऐसा नहीं होगा

Maldives-India: मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर ने पीएम नरेंद्र मोदी के ऊपर की गई टिप्पणियों को लेकर कहा कि ये सरकार का सही रुख नहीं है.

JBT Desk
JBT Desk

Maldives-India: मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर इन दिनों चर्चाओं में हैं. दरअसल उनका भारत दौरा चर्चाओं का कारण है, दौर के दरमियान उनकी मुलाकात विदेश मंत्री एस जयशंकर से हुई थी. इसी बीच मूसा जमीर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर मालदीव के 3 मंत्रियों की तरफ से की गई टिपण्णियों पर चर्चा की.

विदेश मंत्री मूसा जमीर ने अपने दिए इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी के लिए की गई टिप्पणियों को लेकर कहा कि ये सरकार का रुख नहीं है. मेरे हिसाब से ये नहीं होना चाहिए था.

मालदीव विदेश मंत्री मूसा का बयान

विदेश मंत्री मूसा का कहना था कि हमारी सरकार ये सुनुश्चित करेगी कि आगे भविष्य में इस तरह की गलती नहीं हो. आपको जानकारी दें कि साल के शुरुआत में मालदीव के 3 मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बात बोली थी. जिसके बाद से दोनों देशों के संबंध खराब हो गए थे. मगर ये बात सामने आई थी कि मालदीव सरकार ने इन तीन मंत्रियों को पद से हटा दिया था.

मालदीव पर्यटन मंत्री का बयान

मालदीव के पर्यटन मंत्री इब्राहिम फैजल का कहना था कि मालदीव सरकार भारत सरकार के साथ मिल-जुलकर काम करना चाहती है. हमारी सरकार हर भारतीय के दिल से स्वागत करती है. मैं खुद भारत के पर्यटकों को कहना चाहता हूं कि आप अधिक संख्या में मालदीव आए और हम आपके सुविधा के लिए तत्पर हैं. मिली जानकारी के अनुसार इस साल की शुरुआत से अब तक मालदीव जाने वाले भारतीयों की संख्या में 42 प्रतिशत की कमी देखी गई है.

जानें पूरा मामला

जानकारी दें कि पीएम नरेंद्र मोदी बीते 4 जनवरी को लक्षद्वीप के दौरे पर थे. उस समय मोदी ने सोशल मीडिया पर कुछ यात्रा की तस्वीरें शेयर करते हुए लोगों से लक्षद्वीप घूमने के लिए कहा था. इसी बीच मालदीव सरकार की मंत्री महजूम माजिद, मरियम और मालशा शरीफ ने भारत देश सहित पीएम मोदी को लेकर आपत्ति जनक बात बोली थी. जिसके बाद तीनों को मालदीव सरकार ने पद से निष्कासित कर दिया था.  

calender
10 May 2024, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो