सरयू नहर परियोजना: मोदी ने मंच से दी CDS रावत को श्रद्धांजलि, अखिलेश पर कसा तंज

सरयू नहर परियोजना: मोदी ने मंच से दी CDS रावत को श्रद्धांजलि, अखिलेश पर कसा तंज

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर में 9,800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया। मंच पर जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहा, मैं आज देश के उन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर में निधन हो गया था। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारतप्रेमी, हर राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

ALSO READ: बलरामपुर पहुंचे PM मोदी, योगी ने किया स्वागत

उन्होंने कहा, जनरल बिपिन रावत जितने जांबाज थे, सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत कर रहे थे, देश उसका साक्षी रहा है। बिपिन रावतआने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे। भारत दुख में है लेकिन दर्द सहते हुए भी हम ना अपनी गति रोकते हैं और ना प्रगति।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं

उन्होंने कहा, यूपी के सपूत देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं। देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है।

करीब 50 साल पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था

पीएम मोदी ने कहा, आज से करीब 50 साल पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है। जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो इसकी लागत 100 करोड़ से भी कम थी,आज ये लगभग 10,000 करोड़ खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है।

विपक्षी पार्टीयों पर हमला

मोदी ने कहा, मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो। कुछ लोगों की प्राथमिकता फीता काटना है।

आगे उन्होंने कहा, पहले की सरकारें माफिया को संरक्षण देना, बाहुबलियों को बढ़ावा देना और जमीनों पर अवैध कब्जा करवाती थीं लेकिन आज योगी की सरकार माफिया की सफाई में जुटी है, गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी सभी को सशक्त करने में जुटी है।

.
calender
11 December 2021, 09:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो