Jammu Kashmir: बडगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए लश्कर के दो आतंकी

जम्मू कश्मीर के बडगाम में मंगलवार को यानी आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम (Budgam) में मंगलवार को यानी आज सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच एनकाउंटर (Encounter) हुआ। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, यह एनकाउंटर बडगाम SSP कार्यालय के नजदीक हुआ। यहां सुरक्षाबलों को दो आतंकियों के होने की खबर मिली थी, जिसके बाद जवानों ने दोनों आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया और फिर ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। 

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सैनिकों ने बडगाम में मोबाइल वाहन जांच चौकी स्थापित की। अधिकारी ने कहा, "एक कैब को जांच के लिए रुकने का इशारा किया गया, लेकिन अंदर मौजूद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका तुरंत जवाब दिया गया।" इनसे हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

आतंकियों की पहचान-

एनकाउंटर की जानकारी देते हुए कश्मीर के एडीजीपी ने कहा, "मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के अरबाज मीर और शाहिद शेख के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। दोनों आतंकवादी पहले हाल ही में हुई मुठभेड़ से बच गए थे।"

रविवार को भाग निकले थे आतंकी-

इससे पहले रविवार को यानी दो दिन पहले भी सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था, लेकिन वे चकमा देकर भाग निकले थे।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआत में दोनों तरफ से फायरिंग की जा रही थी, लेकिन कुछ देर बाद दूसरी ओर से फायरिंग बंद हो गई। हालांकि सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाले रखा ताकि आतंकियों को बहार निकलने का मौका न मिले। बहुत देर तक दूसरी और से फायरिंग नहीं हुई तो सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस बिच पता चला कि घिरे आतंकी भाग निकल चुके है।

calender
17 January 2023, 11:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो