ईडी के समक्ष कल पेश नहीं होगीं सोनिया गांधी,मांगा और वक्त

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी गत बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी ताजा जांच रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है। ईडी ने 75 वर्षीय सोनिया गांधी को आठ जून को तलब किया है। कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। राहुल गांधी पिछले सप्ताहांत स्वेदश लौटे। यह मामला पार्टी समर्थित ‘यंग इंडियन’ में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच से जुड़ा है।

‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है। कांग्रेस ने प्रतिशोध की कार्रवाई का आरोप लगाया है।

उसका कहना है कि देश को गुमराह करने के लिए यह ‘कायरतापूर्ण साजिश’ रची गई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पिछले दिनों कहा था कि कांग्रेस और उसका नेतृत्व इससे डरने और झुकने वाला नहीं हैं।

calender
07 June 2022, 07:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो