क्या गंगा विलास क्रूज में परोसी जा रही है शराब? सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी से किया सवाल

वाराणसी से लेकर कई सौ किलोमीटर तक गंगा की यात्रा कराने वाले क्रूज को लेकर सियासत शुरु हो गई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्रूज को लेकर बीजेपी और पीएम पर निशाना साधा है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

वाराणसी से लेकर कई सौ किलोमीटर तक गंगा की यात्रा कराने वाले क्रूज को लेकर सियासत शुरु हो गई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्रूज को लेकर बीजेपी और पीएम पर निशाना साधा है। बता दें बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने गंगा विलास क्रूज को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर वाराणसी के रविदास घाट से रवाना किया था, जो गंगासागर से होते हुए कई सौ किलोमीटर का सफर तय करेगा।

गंगा विलास क्रूज को लेकर अखिलेश का तीखा हमला

आलीशान क्रूज को लेकर कहा जा रहा है कि इसमे हर प्रकार की लक्जरी मौजूद है। इस गंगा विलास क्रूज की एक दिन का किराया 50हजार रुपये तक है। इसको लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने तीखा हमला बोला है। अखिलेश ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या गंगा नदी पर चल रहे क्रूज पर शराब परोसी जा रही है? क्योंकि गंगा तो पवित्र और मां मानी जाती है। अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ये जो बीजेपी वाले पानी में जहाज चला जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं, असल वो बीते कई सालों से चल रहा है... इसमें नया तो कुछ नहीं है मुझे तो किसी ने बताया है कि ये क्रूज पिछले 17साल से चल रहा है, सरकार ने सिर्फ वाराणसी तक इसे बढ़ा दिया है और साथ ही नाव में कुछ हिस्सा जोड़ दिया है।

अखिलेश बोले- हमने तो यहां सिर्फ पूजा आरती की है

अखिलेश यादव ने बिना लाग लपेट के कहा कि मेरे सुनने में तो ये भी आया है कि ये जो पानी का जहाज...क्रूज है...वो अकेला क्रूज नहीं है। उसमें बार भी है। अखिलेश के बार कहने का मतलब था शराब परोसे जाने वाला बार भी है। अखिलेश यादव ने बीजेपी की सरकार पर आरोप लगाते हुए पूछा कि, क्या क्रूज पर शराब परोसी जा रही है? हमने तो अभी तक इस पवित्र स्थल में पूजा आरती की है, हमे बताया गया है कि यहां ऐसी चीजे करनी है और ऐसी चीजें भूले से भी नहीं करनी है, क्योंकि ये कोई टूरिस्ट प्लेस नहीं बल्कि धार्मिक स्थान है।

calender
14 January 2023, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो