तेलंगाना के सीएम केसीआर ने दिल्ली में पार्टी के कार्यालय का किया उद्घाटन

राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने जनता दल (सेक्युलर), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं और विभिन्न राज्यों के किसान नेताओं के अलावा तेलंगाना के मंत्रियों, सांसदों और राज्य के विधायकों की उपस्थिति में बीआरएस का झंडा फहराया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने जनता दल (सेक्युलर), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं और विभिन्न राज्यों के किसान नेताओं के अलावा तेलंगाना के मंत्रियों, सांसदों और राज्य के विधायकों की उपस्थिति में बीआरएस का झंडा फहराया। पार्टी का झंडा फहराने के बाद राव सरदार पटेल मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में अपने कक्ष में दाखिल हुए।

उनके साथ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी और अन्य नेता थे। उद्घाटन समारोह दोपहर 12.37 बजे के बीच हुआ। दोपहर 12.47 बजे, वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कार्यक्रम के लिए निर्धारित शुभ मुहूर्त पर यज्ञ हुआ। इस अवसर पर विस्तृत धार्मिक अनुष्ठान किए गए। उद्घाटन के अवसर पर पुजारियों के एक समूह द्वारा राजस्यामाला यज्ञ का संचालन किया गया।

बीआरएस केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बीआरएस के रूप में खुद को नया नाम देने के अनुरोध को स्वीकार करने के लगभग एक सप्ताह बाद हुआ। केसीआर ने 9 दिसंबर को हैदराबाद में एक समारोह में औपचारिक रूप से बीआरएस लॉन्च किया। विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) के अध्यक्ष और सांसद थिरुमावलन, किसान नेता गुरनाम सिंह और अन्य भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

बीआरएस सूत्रों ने कहा कि "बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह किसी कारण उपस्थित नहीं हो सके। उद्घाटन के दौरान केसीआर की पत्नी शोभा, बेटी के. कविता और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। हालांकि, केसीआर के बेटे और राज्य के मंत्री के.टी. हैदराबाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण रामाराव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।"

पार्टी कार्यालय के उद्घाटन के साथ बीआरएस किराए के परिसर से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी गतिविधियां शुरू करेगा। वसंत विहार में बीआरएस का स्थायी भवन निर्माणाधीन है और इसके अगले दो से तीन महीने में पूरा होने की संभावना है। केसीआर ने मंगलवार को 1,100 वर्ग मीटर जमीन पर बन रहे पार्टी के स्थायी कार्यालय भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया। केसीआर, जो 2014 में राज्य के गठन के बाद से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं अब वे राष्ट्रीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते हैं। वह बीआरएस मंच के माध्यम से देश के अन्य हिस्सों में तेलंगाना के सफल मॉडल को दोहराने की योजना बना रहे हैं।

बीआरएस के केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने हैदराबाद में कहा कि, "यह एक गुणात्मक परिवर्तन की शुरुआत का प्रतीक है जिसे केसीआर देश में लाना चाहते हैं। केटीआर, मंत्री के रूप में लोकप्रिय हैं। तेलंगाना राज्य को प्राप्त करने और विकास के पथ पर राज्य का नेतृत्व करने के बाद, केसीआर देश में गुणात्मक परिवर्तन लाने के लिए राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि जिस तरह केसीआर ने एक अलग राज्य के लिए क्रांतिकारी रास्ते का अनुसरण किया, उसी तरह केसीआर राष्ट्रहित में एक नया राजनीतिक चलन शुरू कर रहे हैं।

calender
14 December 2022, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो