मुस्लिम महिलाओं को पुलिस की चेतावनी, गैंग बनाकर फर्जी वोट डालने का आरोप

लोकसभा चुनाव में फर्जी वोटिंग के मामले को लेकर पुलिस सख्त नजर आ रही है. जिसमें पिछले चुनावों को लेकर फर्जी वोटिंग के मुकदमों में पुलिस ने महिलाओं को थाने बुलाकर चेतावनी दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Sambhal: 7 मई को यूपी के संभल जिले में हुए मतदान के दौरान महिलाओं की फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट हो गई है. पिछले चुनाव में फर्जी वोटिंग के मुकदमें में नामजद महिलाओं को पुलिस ने थाने बुलाकर कड़ी चेतावनी दी है. बता दें, पिछले चुनाव में फर्जी वोटिंग करने के आरोप में मुकदमें दर्ज हुए थे. जिसमें आधे से ज्यादा बुर्के वाली महिलाओं को थाने बुलाकर सीओ ने चेतावनी दी थी. जिसमें उनसे कहा कि अगर इस बार फर्जी वोटिंग करते हुए पकड़ी गई तो गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी . किसी भी तरीके से फर्जी वोट पड़ने नहीं दिया जाएगा.

7 मई को हुए चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट पर रही क्योंकि पिछले चुनाव में बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग हुई थी. जिसको देखते हुए पुलिस पूरी तरीके से सतर्क थी. इस बार पुलिस मतदान से पहले ही उन महिलाओं पर संभल पुलिस की  पैनी नजर रखी थी. 

पुलिस ने दी चेतावनी

संभल सदर कोतवाली पुलिस ने पिछले चुनाव में दर्ज मुकदमे में नामजद महिलाओं को थाने में बुलाकर फर्जी वोटिंग ना करने की नसीहत दी है. मुस्लिम महिलाओं को सीओ अनुज चौधरी ने थाने में ही  सामने बैठाकर कड़ी चेतावनी दी. सीओ ने महिलाओं से कहा कि आप लोगों ने पिछले चुनाव में जिन भी प्रत्याशी को फर्जी वोट डाला था वो अब आपको पूछने वाले नहीं हैं. और आप लोग मुकदमेबाजी में पैसा खर्च कर रहे हैं. अपने आपको को रिस्क में लेकर फर्जी वोट क्यों डाल रहे हैं. अगर आपने फर्जी वोट डाला तो बेहद सख्त कार्रवाई होगी. 

अपना वोट डालिए

सीओ  ने अनुज चौधरी ने कहा कि 7 तारिख को मतदान है तो आप लोग अपना वोट डाालिए, हम लोग उसके लिए कुछ नहीं कह रहे हैं. लेकिन इस बार कोई भी फर्जी वोट डालकर ऐसे नहीं छूटेगा. सीओ ने कहा कि संभल में पिछले चुनाव में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसमें काफी लोग नामजद किए गए थे. 19 लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी. इन लोगों के पास वोटिंग वाले दिन आधार कार्ड, मोबाइल फोन और फर्जी आईडी मिली थी. जगरूकता और चेतावनी देने के लिए चेतावनी दी थी. 

Topics

calender
08 May 2024, 09:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो